28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीआइडी ने शुरू किया बीटेक छात्रा हत्याकांड का अनुसंधान

रांची: बूटी बस्ती में बीटेक की छात्रा के साथ दुष्कर्म व हत्या के केस का अनुसंधान सीआइडी ने शनिवार से शुरू कर दिया है. केस का अनुसंधानक सीआइडी रांची टीम के इंस्पेक्टर मो नेहाल को बनाया गया है. उन्होंने केस का प्रभार सदर थाना में पदस्थापित दारोगा कृष्णा कुमार से लिया है. केस का चार्ज […]

रांची: बूटी बस्ती में बीटेक की छात्रा के साथ दुष्कर्म व हत्या के केस का अनुसंधान सीआइडी ने शनिवार से शुरू कर दिया है. केस का अनुसंधानक सीआइडी रांची टीम के इंस्पेक्टर मो नेहाल को बनाया गया है. उन्होंने केस का प्रभार सदर थाना में पदस्थापित दारोगा कृष्णा कुमार से लिया है. केस का चार्ज लेने के बाद सीआइडी इंस्पेक्टर ने आरोपियों के बारे में पता लगाने के लिए विभिन्न बिंदुओं पर अनुसंधान शुरू कर दिया है.

पूर्व में जब केस रांची जिला पुलिस के पास था, तब भी सीआइडी के अधिकारियों को केस को सुलझाने के लिए पुलिस के साथ सहयोग करने के लिए लगाया गया था. सीआइडी के अधिकारियों के साथ टीम में तब मो नेहाल भी शामिल थे. सीआइडी के अधिकारियों की ओर से पुलिस को जिन बिंदुओं पर जांच करने के अनुरोध किया गया था, उन बिंदुओं पर पुलिस ने जांच भी की थी. फिर भी आरोपियों के बारे में ठोस सुराग हाथ नहीं लगे. अब सीआइडी अकेले केस को सुलझायेगा.

16 दिसंबर को बरामद हुआ था छात्रा का शव : गत वर्ष 16 दिसंबर को बूटी बस्ती स्थित एक कमरे से छात्रा का शव बरामद हुआ था. तब यह बात सामने आयी थी कि युवती से दुष्कर्म के बाद गला दबा कर उसकी हत्या कर शव को जला दिया गया. घटना को लेकर अज्ञात के खिलाफ सदर थाने में केस दर्ज हुआ था. पुलिस ने अनुसंधान लिए एसआइटी का गठन किया था, विभिन्न बिंदुओं पर जांच की गयी, लेकिन आरोपी के बारे में सुराग नहीं मिले. पुलिस ने घटना के बारे में जानकारी एकत्र करने के लिए करीब 60 लोगों से पूछताछ की. इसके बावजूद आरोपियों के बारे में कोई सुराग नहीं मिला. पुलिस ने युवती और उसके परिजनों का मोबाइल कोलकाता एफएसएल के पास जांच के लिए भेजा, लेकिन इससे भी कोई सुराग नहीं मिले. पुलिस की ओर से आरोपियों के बारे में सुराग देनेवालों के लिए एक लाख रुपये इनाम की घोषणा की गयी. इसके बावजूद पुलिस को किसी आरोपी की संलिप्तता के बारे में ठोस सुराग नहीं मिले. पूर्व में केस सीबीआइ को ट्रांसफर करने की अनुशंसा की गयी थी, लेकिन सीबीआइ द्वारा केस का चार्ज लेने से संबंधित मामला अभी लंबित है. इसी बीच मामले की जांच सीआइडी से कराने का निर्णय पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों ने कुछ दिन पूर्व लिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें