डॉ अजय 22 को कांग्रेस में जायेंगे

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

जमशेदपुर: जमशेदपुर के पूर्व सांसद डॉ अजय कुमार 22 अगस्त को कांग्रेस में शामिल होंगे. रांची में आयोजित समारोह में प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत के नेतृत्व में उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता प्रदान की जायेगी. दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात के बाद उन्हें झारखंड जाने का निर्देश दिया गया है.

डॉ अजय बुधवार को जमशेदपुर पहुंचेंगे. वहां उनका स्वागत फैंस क्लब के सदस्य करेंगे. स्वागत समारोह से झाविमो ने दूर रहने का फैसला किया है.

गंठबंधन की जिम्मेवारी
प्रभात खबर से बात करते हुए डॉ अजय कुमार ने कहा कि झारखंड में भाजपा के खिलाफ एक इंद्रधनुष-महागंठबंधन बनाने की जिम्मेदारी उन्हें प्रदान की गयी है.

वर्तमान में यहां कांग्रेस, झामुमो, राजद और निर्दलीयों की सरकार चल रही है, लेकिन उनकी सोच है कि झाविमो और आजसू पार्टी भी इसमें शामिल होकर महागंठबंधन का स्वरूप प्रदान करे. भाजपा के खिलाफ बननेवाला महागंठबंधन कॉमन मिनीमम प्रोग्राम पर काम करेगा. उन्होंने कहा कि अन्य दलों के बीच महागंठबंधन को लेकर चर्चा हुई है. बात सिर्फ सीटों के बंटवारे पर आकर रुकी है. महागंठबंधन में मूलवासी-गैर मूलवासी भी शामिल होंगे. डॉ अजय ने कहा कि राज्य में मजबूत सरकार बनाने की दिशा में हर कदम उठाया जायेगा.

इधर कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि डॉ अजय कुमार को ज्वाइनिंग के बाद राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद से नवाजा जायेगा. कर्नाटक से राज्यसभा की सीट खाली होने पर वहां से उन्हें सांसद बनाने की भी योजना है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें