33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चेन छिनतई करनेवाले तीन अपराधी गिरफ्तार, सरगना ने जेल में ली ट्रेनिंग, बाहर आकर करने लगा छिनतई

गिरोह का सरगना है छोटू गिरफ्तार दो अन्य आइटीआइ के छात्र मौज-मस्ती और नशे की जुगाड़ के लिए करते थे छिनतई रांची : लालपुर और चुटिया थाना पुलिस की टीम ने महिला के गले से चेन छीनने के आरोप में गिरफ्तार तीन युवकों को शुक्रवार को जेल भेज दिया. जेल जानेवालों में गिरोह का सरगना […]

  • गिरोह का सरगना है छोटू
  • गिरफ्तार दो अन्य आइटीआइ के छात्र
  • मौज-मस्ती और नशे की जुगाड़ के लिए करते थे छिनतई
रांची : लालपुर और चुटिया थाना पुलिस की टीम ने महिला के गले से चेन छीनने के आरोप में गिरफ्तार तीन युवकों को शुक्रवार को जेल भेज दिया. जेल जानेवालों में गिरोह का सरगना ऋषभ कुमार उर्फ छोटू के अलावा गौरव सिंह व रजनीश कुमार शामिल हैं. तीनों आरोपियों को चुटिया थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है.
पुलिस के अनुसार होटवार जेल में बंद रहने के दौरान छोटू की मुलाकात बबलू नामक एक अपराधी से हुई थी. उसने ही छोटू को चेन छिनतई की ट्रेनिंग जेल के अंदर दी थी. जेल से निकलने के बाद छोटू और गौरव ने बाइक से फल उठाकर भागने का कुछ दिनों तक प्रयास किया. इसमें सफल होने के बाद वे चेन छिनतई की घटनाओं को अंजाम देने लगे.
गिरफ्तार अपराधियों ने राजधानी में चेन छिनतई की कुल 11 घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकारी है. अपराधियों की संलिप्तता की जानकारी छिनतई की कुछ अन्य घटनाओं में भी सामने आयी है. गौरव को लालपुर थाना में दो मई को एक महिला से चेन छिनतई के केस में और ऋषभ एवं रजनीश को 30 जून को लालपुर थाना क्षेत्र में एक महिला के गले से चेन छीनने के आरोप में जेल भेजा गया है.
पुलिस के अनुसार ऋषभ उर्फ छोटू आइटीआइ का छात्र है. जबकि रजनीश उर्फ अक्षय आइटीआइ पास कर चुका है. तीनों अपराधियों ने बताया कि वे मौज-मस्ती और नशे की जुगाड़ करने के लिए चेन छिनतई की घटनाओं को अंजाम देते थे. अपराधियों ने पुलिस को यह भी बताया कि उन्होंने छीनी गयी चेन चुटिया के दो ज्वेलरी दुकानों में बेची है.
अपराधिक रिकॉर्ड रहा है अपराधियों का
पुलिस के अनुसार ऋषभ उर्फ छोटू और गौरव का पुराना अपराधिक रिकॉर्ड है. रजनीश रेलवे कर्मी का पुत्र है. छोटू और गौरव के खिलाफ चुटिया थाना में बोलेरो डकैती, बाइक चोरी, वर्ष 2014 में जगन्नाथपुर थाना में मोबाइल छिनतई और वर्ष 2016 में पिठोरिया थाना में ट्रक की चेसिस चोरी के आरोप में केस दर्ज है. दोनों पूर्व में जेल भी जा चुके हैं.
गिरफ्तार अपराधियों का नाम और पूरा पता
ऋषभ कुमार उर्फ छोटू, मूल पता : इस्लामपुर बाजार नालंदा, वर्तमान रामनगर रेलवे कॉलोनी, नियर हनुमान मंदिर.
गौरव कुमार सिंह उर्फ गोरे, मूल पता : बांसडीह जिला बलिया, वर्तमान : हटिया तालाब, गुप्ता निवास, नियर पक्का तालाब, चुटिया.
रजनीश कुमार उर्फ अक्षय, मूल पता : सीतारामपुर थाना जिला भागलपुर, वर्तमान साउथ रेलवे कॉलोनी क्वार्टर नंबर डीएस26/ बी.
बरामद सामान : काले रंग की होरनेट बाइक, काले रंग की हेलमेट, घटना को अंजाम देने के दौरान पहना गया कपड़ा, पांच मोबाइल और 2700 रुपये नकद.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें