गोहला : साटा पोस्टर, फेंका परचा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मुसाबनी : गोहला पंचायत के बाकड़ा शंख नदी के पुल तथा आस पास के क्षेत्रों में नक्सलियों द्वारा 26-27 मार्च की रात को पोस्टर साटे गये तथा परचा सड़कों पर बिखेर दिया गया. सूचना पाकर गुरुवार सुबह में पुलिस पहुंची और पुल में साटे गये पोस्टरों को उखाड़ कर अपने साथ ले गयी. बालीडुंगरी जाने के सड़क किनारे की एक पुलिया में दो लाल रंग के हस्त लिखित पोस्टर सटे थे.

परचा भी फेंका हुआ था. पोस्टरों में जनता के ऊपर ग्रीन हंट ऑपरेशन बंद करो, 27 मार्च को भारत बंद सफल करो, लोक सभा चुनाव का बहिष्कार करो लिखा हुआ है. निवेदक के रूप में सीपीआइ (माओवादी) लिखा हुआ है. परचा में पूंजीपति जमींदार के खिलाफ भाड़े के काम करने वाले पुलिस के सुनहरा अवसर, जनता के सामने हथियार डालने पर रॉकेट लांचर के साथ पांच लाख, एके 56-1.5 लाख रुपये तथा अन्य हथियारों के लिए माओवादियों द्वारा इनामी रकम देने की घोषणा की गयी है.

परचा में शोषक वर्ग के दुष्प्रचार को विफल करने, शोषक शासकों द्वारा गठित अदालत का बहिष्कार कर जन अदालत में सभी समस्याओं का हल निकाले, शोषकों की राज सत्ता उखाड़ कर नया जनवादी राज सत्ता कायम करने, पुलिस-अर्ध सैनिक बलों से नौकरी नहीं करने तथा देश सेवा के लिए पीएलजीए में भरती होने की अपील की गयी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें