38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Haryana में ‘जंगल राज’ क्यों? नफे सिंह राठी की हत्या से गुस्से में कांग्रेस, पुलिस ने पूर्व विधायक पर दर्ज किया केस

हरियाणा में हर दिन हत्या, गोलीबारी, फिरौती, अपहरण और बलात्कार की घटनाएं देखने को मिल रहीं हैं. जानें नफे सिंह राठी की हत्या पर क्या बोली कांग्रेस

हरियाणा की राजनीति इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो,INLD) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष नफे सिंह राठी की हत्या के बाद से गरम है. मामले पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया दी है. नफे सिंह राठी की हत्या (Nafe Singh Rathi Murder) पर कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने प्रेस कान्फ्रेंस की और कहा कि सबसे पहले मैं नफे सिंह राठी को श्रद्धांजलि देता हूं. पूरा हरियाणा आज शोक में डूबा हुआ है. प्रदेश की बीजेपी सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि हरियाणा में हर दिन हत्या, गोलीबारी, फिरौती, अपहरण और बलात्कार की घटनाएं देखने को मिल रहीं हैं.

पुलिस की ओर से जानकारी दी गई है कि नफे सिंह राठी की हत्या के मामले में पूर्व विधायक और 11 अन्य पर मामला दर्ज किया गया है. हालांकि कांग्रेस ने मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है.

हत्या की घटनाओं के मामले में Haryana नंबर-2 पर

कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने आगे कहा कि एनसीआरबी के अनुसार आंकड़ों के अनुसार, हरियाणा बलात्कार की घटनाओं के मामले में नंबर-1, महिलाओं के खिलाफ अपराध, बच्चों के खिलाफ अपराध, अपहरण और डकैती के मामले में नंबर-1 है. यही नहीं हत्या की घटनाओं के मामले में हरियाणा नंबर-2 पर है. कांग्रेस नेता ने Social Progress Index (SPI) की रिपोर्ट का जिक्र करते हुए हरियाणा को देश का सबसे असुरक्षित राज्य करार दिया.

Haryana में ऐसा ‘जंगल राज’ क्यों कायम हो रहा है?

हरियाणा की खट्टर सरकार पर हमला करते हुए कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि देश में सबसे ज्यादा कम उम्र के शूटर हरियाणा से निकल रहे हैं. सरकार पूरी तरह से विफल साबित हुई है. इसकी जिम्मेदारी पूरी तरह से हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और हरियाणा के गृह मंत्री पर है. हरियाणा में ऐसा ‘जंगल राज’ क्यों कायम हो रहा है? क्राइम की घटना से प्रदेश के लोग गुस्से में हैं. हम सरकार से जवाब चाहते हैं. आपको बता दें कि नफे सिंह राठी और पार्टी के एक कार्यकर्ता की रविवार को दिल्ली के पास बहादुरगढ़ में अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी. राठी की एसयूवी पर अंधाधुंध गोलीबारी की गई.

Haryana: इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष, दो बार रहे विधायक.. जानिए कौन थे नफे सिंह राठी जिनकी सड़क पर कर दी गई हत्या

मुख्यमंत्री और गृह मंत्री जिम्मेदारी लें

INLD प्रमुख नफे सिंह राठी की हत्या पर कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हु्ड्डा ने कहा कि मुख्यमंत्री और राज्य के गृह मंत्री को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए. हरियाणा में इस तरह का जंगल राज क्यों स्थापित हुआ? ये अभी जांच का विषय है कि कौन इस हत्याकांड में शामिल है. क्या ये राजनीतिक साजिश है ? या मामला कुछ और है…इसकी जांच की जानी चाहिए. जब तक पूरी जांच सामने नहीं आएगी, इस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा, लेकिन हरियाणा में गैंगस्टर सक्रिय क्यों हो गए हैं?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें