1. home Hindi News
  2. state
  3. gujarat
  4. two more case of omicron variant found in gujarat coronavirus new variant prt

Omicron Variant: देश में तेजी से फैल रहा कोरोना का नया वेरिएंट, गुजरात में दो लोग ओमिक्रॉन से संक्रमित

गुजरात के जामनगर में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के दो और केस मिले हैं. जानकारी के मुताबिक संक्रमित दोनों लोग पहले से ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीज के संपर्क में आए थे. इन दो मामलों के सामने आने पर अब गुजरात में ओमिक्रॉन के तीन केस हो गये हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Omicron-Coronavirus-variant
Omicron-Coronavirus-variant
Twitter

Corona Omicron Variant: भारत में ओमिक्रॉन के मामलों में इजाफा हो रहा है. ताजा मामला गुजरात का है, जहां ओमिक्रॉन के दो मामले सामने आये हैं. गुजरात के जामनगर में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (New Variant Omicron) के दो और केस मिले हैं. जानकारी के मुताबिक संक्रमित दोनों लोग पहले से ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीज के संपर्क में आए थे. इन दो मामलों के सामने आने पर अब गुजरात में ओमिक्रॉन के तीन केस हो गये हैं.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले गुजरात के जामनगर में अफ्रीकी देश जिंबाब्वे से लौटे एक शख्स में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के लक्षण मिले थे. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने इस शख्स के संपर्क में आये लोगों की भी जांच कराई गई. जांच के नतीजों में दो और लोगों के संक्रमित होने की बात सामने आ रही है.

दुनिया में तेजी से फैल रहा है ओमिक्रॉन: गौरतलब है कि कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रोन बहुत तेजी से दुनिया के देशों में फैल रहा है. 20 दिनों में ही दुनिया के करीब 60 देशों तक पहुंच गया है. बता दें, ओमिक्रोन का पहला मामला 24 नवंबर को सामने आया था. ओमिक्रोन लोगों को तेजी से अपनी चपेट में ले रहा है.

यूरोप के देशों में कोरोना की हालत चिंताजनक: गौरतलब है कि कोरोना महामारी से पूरे यूरोप तबाही है. जर्मनी में कोरोना के चलते हालात फिर से गंभीर हो गये हैं. यहां कोरोना से अब तक 1.04 लाख लोगों से ज्यादा की मौत हो चुकी है. इंग्लैंड में भी कोरोना के मामलों में इजाफा होता जा रहा है. कोरोना और इसके नये वेरिएंट को देखते हुए ब्रिटिश सरकार ने वर्क फ्रॉम होम कल्चर फिर से शुरू कर दी है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें