16.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गुजरात में शनिवार को चुने जाएंगे विधायक दल के नेता, सीएम भूपेंद्र पटेल ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

गांधीनगर में पार्टी मुख्यालय ‘कमलम’ में शनिवार सुबह 10 बजे विधायकों की एक बैठक होगी. नए मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण राज्यपाल के निर्देशानुसार किया जाएगा. नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह सोमवार को गांधीनगर के हेलीपैड मैदान में होगा.

अहमदाबाद : गुजरात विधानसभा में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद शुक्रवार को मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ उनके मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों ने एक साथ इस्तीफा दिया है, ताकि नई सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू की जा सके. खबर यह भी है कि कल यानी शनिवार को नई सरकार के गठन के लिए भाजपा विधायक दल की बैठक आयोजित की जाएगी.

गुजरात में 156 सीटों पर भाजपा ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की

बताते चलें कि गुजरात में विधानसभा की 182 सीटों के लिए एक और पांच दिसंबर को हुए मतदान के लिए 8 दिसंबर को हुई मतगणना के दौरान भाजपा को प्रचंड जीत मिली है. उसने गुजरात की 182 सीटों में से 156 पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने भाजपा की गुजरात इकाई के प्रमुख सीआर पाटिल और पार्टी के मुख्य सचेतक पंकज देसाई के साथ गांधीनगर स्थित राजभवन में राज्यपाल आचार्य देवव्रत को अपना इस्तीफा सौंपा. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और उनके मंत्रियों का इस्तीफा केवल औपचारिकता है, क्योंकि पार्टी चुनाव से पहले ही पटेल के राज्य का नया मुख्यमंत्री होने की घोषणा कर चुकी है.

12 दिसंबर को सीएम पद की शपथ ग्रहण लेंगे भूपेंद्र पटेल

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने भूपेंद्र पटेल के एक बार फिर राज्य का मुख्यमंत्री बनने की गुरुवार को पुष्टि करते हुए कहा था कि वह 12 दिसंबर को शपथ ग्रहण करेंगे. गुजरात भाजपा के मुख्य सचेतक पंक देसाई ने राजभवन के बाहर मीडिया से कहा कि राज्यपाल ने मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. नई सरकार के गठन तक पटेल राज्य के कार्यवाहक मुख्यमंत्री होंगे.

Also Read: गुजरात में भाजपा की प्रचंड जीत पर पीएम मोदी ने कहा, रिकॉर्ड तोड़ने में भी बना दिया रिकॉर्ड
शनिवार सुबह होगी विधायक दल की बैठक

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने राज्यपाल को लिखे एक पत्र में बताया कि भाजपा के सभी नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक शनिवार सुबह बुलाई गई, जिसमें विधायक दल का नेता चुना जाएगा, जो मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेगा. मुख्य सचेतक देसाई ने कहा कि गांधीनगर में पार्टी मुख्यालय ‘कमलम’ में शनिवार सुबह 10 बजे विधायकों की एक बैठक होगी. राज्यपाल को दोपहर तक विधायक दल के नए नेता के बारे में सूचित किया जाएगा. इसलिए हमने उनसे मुलाकात का समय भी मांगा है. नए मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण राज्यपाल के निर्देशानुसार किया जाएगा. नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह सोमवार को गांधीनगर के हेलीपैड मैदान में होगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें