1. home Hindi News
  2. state
  3. gujarat
  4. gujarat nagar nigam chunav result 2021 congress president amit chavda and legislature party leader paresh dhanani resign after defeat in municipal elections avd

Gujarat Nagar Nigam Chunav Result : निकाय चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस में कोहराम, अध्यक्ष अमित चावड़ा और धनानी ने दिया इस्तीफा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
निकाय चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस में कोहराम
निकाय चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस में कोहराम
twitter
  • गुजरात निकाय चुनाव में भाजपा की धमाकेदार जीत

  • कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को करारा झटका

  • निकाय चुनाव में हार के बाद कांग्रेस के दिग्गज नेता अध्यक्ष अमित चावड़ा और विधायक दल के नेता परेश धनानी ने इस्तीफा दिया

गुजरात में 81 नगर पालिकाओं, 31 जिला पंचायतों और 231 तालुका पंचायतों के लिए हुए चुनाव में भाजपा ने जबरदस्त जीत दर्ज की है. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. निकाय चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस में कोहराम मच गया है और गुजरात कांग्रेस के दो दिग्गज नेताओं ने इस्तीफा दे दिया.

बताया जा रहा है कि गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा और राज्य कांग्रेस विधायक दल के नेता परेश धनानी ने इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफा देने के बाद अमित चावड़ा ने कहा, निकाय चुनाव में पार्टी की हार के लिए मैं अध्यक्ष के तौर पर जिम्मेदारी स्वीकार करता हूं. उन्होंने कहा, मैंने कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है.

उन्होंने कहा कि वो पार्टी के एक कार्यकर्ता के तौर पर, एक सैनिक के तौर पर काम करुंगा. उन्होंने कहा, वो गुजरात विधानसभा 2022 के लिए कांग्रेस का झंडा बुलंद करने के लिए काम करेंगे. चावड़ा ने कहा, वो लोगों को हक और अधिकार दिलाने की लड़ाई लड़ते रहेंगे.

मालूम हो भाजपा ने गुजरात निगम चुनावों में जोरदार जीत दर्ज की है. अब तक प्राप्त आंकड़ों के अनुसार भाजपा ने 81 नगर पालिकाओं की 1967 सीट पर जीत दर्ज की है, जबकि कांग्रेस ने 356 और आम आदमी पार्टी केवल 9 सीटों पर ही जीत दर्ज की पायी.

वहीं पंचायत चुनाव में भाजपा ने 735, कांग्रेस ने 157 और आम आदमी पार्टी ने केवल दो सीटों पर जीत दर्ज की. गौरतलब है कि राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) के अनुसार तीनों स्थानीय निकायों में कुल 8,474 सीटें हैं. 237 सीटों पर उम्मीदवार निर्विरोध चुने गये हैं. तालुका पंचायतों की दो सीटों और नगर पालिकाओं की 24 सीटों के लिए उपचुनाव भी हुए.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें