1. home Hindi News
  2. state
  3. gujarat
  4. gujarat local body elections booth capturing in dahod evm machine smashed into voting center smb

Gujarat Local Body Election 2021 : गुजरात निकाय चुनाव में हिंसा, दाहोद में तोड़ी गयी ईवीएम, पथराव के बाद विरमगाम में लाठीचार्ज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुजरात :मतदान के लिए सुबह से ही लोग पोलिंग बूथ पर पहुंच रहे थे.
गुजरात :मतदान के लिए सुबह से ही लोग पोलिंग बूथ पर पहुंच रहे थे.
ANI

Gujarat Local Body Polls 2021 Latest Updates गुजरात में रविवार को निकाय चुनावों और पंचायत चुनावों के लिए वोटिंग हुई. इस दौरान कई जगहों से हिंसा और बवाल की खबरें सामने आयी है. गौर हो कि रविवार को प्रदेश की 81 नगरपालिकाओं, 31 जिला पंचायतों और 231 तालुक पंचायतों में मतदान के लिए सुबह से ही लोग पोलिंग बूथ पर पहुंच रहे थे. वहीं, दाहोद में कुछ लोगों ने वोटिंग सेंटर में घुसकर ईवीएम मशीन को तोड़ दिया. साथ ही वोटिंग सेंटर में बूथ कैप्चरिंग करने की कोशिश किए जाने की बात भी सामने आयी है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तीन लोगों ने झालोद तहसील के धोडीया में मतदान केंद्र में आज दोपहर बूथ कैप्चरिंग करने की कोशिश की और वहां रखी ईवीएम मशीन को तोड़ दिया. जिसके बाद वहां माहौल बिगड़ गया. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर भारी पुलिस पहुंच गया. एसपी समेत कई अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया. ईवीएम तोड़ने की घटना के बाद मतदान को बंद करा दिया गया.

वहीं, स्थानीय निकाय चुनाव के दौरान विरमगाम में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और निर्दलीय उम्मीदवार के बीच मारपीट हो गई. इस बीच पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. बताया जा रहा है कि मारपीट के बाद मामला इतना बिगड़ा की मतदान केंद्र के पास ही पत्थरबाजी शुरू हो गई. इस दौरान पुलिस की ओर से किए गए लाठीचार्ज के कारण मतदान केंद्र पर अफरातफरी मच गई. गौरतलब है कि स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीन करोड़ से ज्यादा वोटर्स रजिस्टर्ड हैं. इस दौरान सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गयी. लेकिन, इस बीच दाहोद के धोडीया में बूथ कैप्चरिंग का मामला सामने आ गया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है. बता दें कि इन चुनावों की मतगणना 2 मार्च को होगी.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें