32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देवघर में खुलेगा इ-बाइक, स्कूटर व ऑटो का पहला कारखाना

देवघर में इ-बाइक, इ-स्कूटर व ऑटो का पहला कारखाना खोलने के लिए इसी माह भूमि पूजन होगा. शुक्रवार को गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे के साथ वार्डविजार्ड इनोवेशन्स एंड मोबिलिटी लिमिटेड कंपनी को एमडी यतींद्र गुप्ता की बैठक हुई. बैठक में कंपनी देवघर में फैक्टरी लगाने को तैयार हो गयी. फैक्टरी में जॉय ब्रांड का […]

देवघर में इ-बाइक, इ-स्कूटर व ऑटो का पहला कारखाना खोलने के लिए इसी माह भूमि पूजन होगा. शुक्रवार को गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे के साथ वार्डविजार्ड इनोवेशन्स एंड मोबिलिटी लिमिटेड कंपनी को एमडी यतींद्र गुप्ता की बैठक हुई. बैठक में कंपनी देवघर में फैक्टरी लगाने को तैयार हो गयी. फैक्टरी में जॉय ब्रांड का इलेक्ट्रिक बाइक, स्कूटी व ऑटो का निर्माण होगा. बैटरी से ही तीनों वाहनों का परिचालन होगा. वार्डविजार्ड इनोवेशन्स एंड मोबिलिटी एक इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली बड़ी कंपनी है. पर्यावरण के अनुकूल गुजरात की यह कंपनी भारत, नेपाल, युगांडा सहित कई देशों में इलेक्ट्रिक वाहन बनाती है. बैठक में निर्णय लिया गया कि देवघर के जसीडीह इंडस्ट्रियल एरिया अथवा डाबर ग्राम इंडस्ट्रियल एरिया में कंपनी प्लांट लगायेगी. जल्द ही कंपनी की टीम देवघर स्थल निरीक्षण करने आने वाली है. फरवरी महीने में ही फैक्टरी की भूमि पूजन करने की तैयारी है.

बीपीओ सेंटर चालू करेगी आइटी कंपनी

वार्डविजार्ड इनोवेशन्स एंड मोबिलिटी लिमिटेड की एक आइटी कंपनी भी है. हमटेड डिजि सॉल्यूशेन नामक यह आइटी कंपनी अपना बीपीओ सेंटर भी जसीडीह सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क में चालू करने जा रही है. हमटेड डिजि सॉल्यूशेन के डायरेक्टर टेडी मैथ्यू ने बताया कि गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे के साथ हुई बैठक में आइटी कंपनी का जसीडीह एसटीपीआइ में डिजिटल मार्केटिंग व बीपीओ सेंटर चालू करने पर सहमति बनी है. हमटेड डिजि सॉल्यूशेन का ब्रांड एमीनेट डिजिटल है, जिसका बीपीओ सेंटर खुलेगा. इसमें शुरुआत 30 युवाओं को अवसर मिलेगा. शनिवार को टीम जसीडीह एसटीपीआइ निरीक्षण करने आयेगी.

क्या कहते हैं सांसद निशिकांत दुबे

गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि वार्डविजार्ड इनोवेशन्स एंड मोबिलिटी लिमिटेड कंपनी के एमडी के साथ देवघर में बैटरी से चलने वाली बाइक, स्कूटर व ऑटो की फैक्टरी खोलने पर सहमति बन चुकी है. जसीडीह इंडस्ट्रियल एरिया अथवा डाबर ग्राम इंडस्ट्रियल एरिया में प्लांट का स्थल चयन किया जायेगा. इसी महीने फैक्टरी का भूमिपूजन करेंगे. साथ ही जसीडीह सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क में इसी कंपनी के आइटी ब्रांड बीपीओ सेंटर खोलने जा रही है. पीएम नरेंद्र मोदी के संताल परगना में विकास ही लक्ष्य को धरातल पर उतारा गया है. इसमें हजारों लोगों को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप रोजगार मिलेगा. विस्थापन व पलायन से मुक्ति मिलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें