35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड: प्रोजेक्ट भवन में घुसी ईडी की टीम, मंत्री के पीएस संजीव लाल के ड्रॉवर से मिले दो लाख

झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल को लेकर ईडी की टीम बुधवार को प्रोजेक्ट भवन पहुंची. उनके कमरे को टीम खंगाल रही है. ईडी को ड्रॉवर से दो लाख रुपए मिले हैं.

रांची: ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की टीम बुधवार को प्रोजेक्ट भवन पहुंची. टीम के साथ झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के पीएस (आप्त सचिव) संजीव लाल भी हैं. उनके कमरे को ईडी के अधिकारी खंगाल रहे हैं. इस दौरान 500 नोटों के कई बंडल मिले हैं. बताया जा रहा है कि करीब दो लाख रुपए ईडी ने बरामद किए हैं. बता दें कि करोड़ों की कैश बरामदगी मामले में ईडी की टीम ने संजीव लाल व सहायक जहांगीर आलम को छह मई को ही देर रात गिरफ्तार कर लिया था. छापेमारी में ईडी को 35 करोड़ रुपए कैश मिले थे. फिलहाल संजीव व जहांगीर 13 मई तक ईडी की रिमांड पर हैं.

जहांगीर के घर से मिले थे नोटों के पहाड़
झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के आप्त सचिव संजीव लाल, सहायक जहांगीर आलम व अन्य लोगों के ठिकानों से प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने छह मई को 35.23 करोड़ रुपये कैश बरामद किए थे. करीब 16 घंटे ईडी की टीम ने कार्रवाई की थी. देर रात जहांगीर के घर से ईडी के अधिकारी नोटों की गिनती पूरी होने के बाद निकले थे.

Also Read: झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम के पीएस,सहायक जहांगीर व बिल्डर के ठिकानों से मिले 35.23 करोड़

टेंडर मैनेज कर कमीशन की रकम वसूलते थे संजीव लाल
ईडी की मानें, तो ग्रामीण विकास विभाग की विकास योजनाओं में 15 फीसदी की दर से कमीशन की वसूली होती थी. झारखंड प्रशासनिक सेवा के अधिकारी संजीव लाल पर आरोप है कि वे टेंडर मैनेज कर कमीशन की रकम वसूलते थे. इंजीनियर और ठेकेदारों से कमीशन की रकम वसूली जाती थी. बताया जाता है कि कमीशन की रकम मंत्री आलमगीर आलम के सहायक जहांगीर आलम के पास रखी जाती थी. यहीं से ये पैसे बड़े अफसरों और नेताओं को जाते थे.

जहांगीर रखता था कमीशन की रकम
बताया जाता है कि मंत्री के पीएस संजीव लाल के निर्देश पर ही कमीशन की रकम जहांगीर आलम के घर रखी जाती थी. छह मई को ईडी की रेड में कुल 35 करोड़ कैश बरामद हुए थे. जहांगीर के घर से 32.20 करोड़ रुपए, संजीव लाल के पार्टनर मुन्ना सिंह के ठिकाने से 2.93 करोड़ एवं संजीव लाल के पास से 10.50 लाख रुपए बरामद किए गए थे. छापेमारी के क्रम में संजीव लाल के पास दो गाड़ियां मिलीं. इनका रजिस्ट्रेशन जहांगीर के नाम पर कराया गया है.

Also Read: ईडी का खुलासा: संजीव लाल वसूलता था कमीशन की रकम, फिर बड़े अफसरों-नेताओं को मिलता था इसका हिस्सा

Also Read: ED Raid: रांची में दूसरे दिन ईडी की रेड, ठेकेदार राजीव कुमार सिंह के ठिकाने से मिले डेढ़ करोड़ कैश

Also Read: रांची में 16 घंटे ईडी की रेड, मंत्री आलमगीर आलम के पीएस के नौकर जहांगीर के घर से मिले 35 करोड़

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें