25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर प्रशासन अलर्ट, LNJP अस्पताल में रिजर्व किए गए 450 बेड

Coronavirus Cases in Delhi: दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल के एमडी डॉ. सुरेश कुमार ने कहा कि हमने 450 बेड कोविड के लिए रिजर्व किए हैं. उन्होंने कहा कि हमारे पास 5 पीएसए ऑक्सीजन प्लांट हैं.

Coronavirus Cases in Delhi: दिल्ली समेत देश के कई अन्य राज्यों में एक बार फिर से कोरोना के मामले बढ़ने शुरू हो गए हैं. पिछले कुछ दिनों से हर रोज हजार के ऊपर कोरोना के मामले दर्ज किए जा रहे हैं, जिसको लेकर चिंताजनक स्थिति पैदा हो गई है. कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी है.

एलएनजेपी अस्पताल में 450 बेड रिजर्व

वहीं, दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल के एमडी डॉ. सुरेश कुमार ने कहा कि हमने 450 बेड कोविड के लिए रिजर्व किए हैं. उन्होंने कहा कि हमारे पास 5 पीएसए ऑक्सीजन प्लांट हैं. इसके अलावा, हमारे पास डी-टाइप ऑक्सीजन सिलेंडर भी हैं. उन्होंने आगे कहा कि पहले अस्पताल में कोरोना के एक भी मरीज नहीं थे, लेकिन पिछले 2 से 3 दिनों में चार मरीज भर्ती हो चुके हैं. बताते चलें कि दिल्ली सरकार ने सभी सरकारी अस्पतालों को 26 मार्च को एक मॉक ड्रिल आयोजित करने का आदेश दिया है ताकि कोविड-19 और इन्फ्लूएंजा प्रकार के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर ऑक्सीजन की उपलब्धता सहित स्वास्थ्य, बुनियादी ढांचे और रसद की तैयारियों की जांच की जा सके.


देश में कोविड के 1890 मामले सामने आये

भारत में कोरोना वायरस के 1890 नए मामले सामने आये हैं जो 149 दिन में सबसे अधिक हैं. इसके बाद उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 9433 हो गई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को यह जानकारी दी. देश में पिछले साल अक्टूबर महीने में एक दिन में 2208 मामले सामने आए थे. मंत्रालय ने बताया कि 7 और संक्रमितों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 5,30,831 हो गई है. इनमें से दो-दो मौतें महाराष्ट्र और गुजरात में 24 घंटे के दौरान हुई, जबकि केरल ने पूर्व के रिकार्ड का मिलान करने के बाद तीन मरीजों की मौत की जानकारी दी.

देश में अबतक टीके की लगाई जा चुकी हैं 220.65 करोड़ खुराकें

दैनिक संक्रमण दर 1.56 प्रतिशत दर्ज की गई जबकि साप्ताहिक संक्रमण दर 1.29 प्रतिशत है. कोविड-19 के कुल मामले 4.47 करोड़ (4,47,04,147) हो गए हैं. मंत्रालय ने बताया कि उपचाराधीन मरीजों की संख्या कुल मामलों का 0.02 प्रतिशत है, जबकि संक्रमण से उबरने की राष्ट्रीय दर 98.79 प्रतिशत है. अबतक 4,41,63,883 लोग संक्रमण से ठीक हो चुके हैं जबकि मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है. मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत देश में अबतक कोविड रोधी टीके की 220.65 करोड़ खुराकें लगाई जा चुकी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें