33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Arvind Kejriwal की याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला, जेल में इंसुलिन देने की थी मांग

Arvind Kejriwal: सीएम अरविंद केजरीवाल की याचिका पर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. अपनी याचिका में केजरीवाल ने नियमित डॉक्टरी परामर्श की मांग की थी. वहीं, ईडी ने इससे पहले कोर्ट से कहा था कि केजरीवाल अपने ब्लड शुगर के स्तर को बढ़ाने के लिए जानबूझकर आम, मिठाइयां खा रहे हैं.

Arvind Kejriwal: दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की उस याचिका पर आदेश सुरक्षित रख लिया, जिसमें उन्होंने जेल अधिकारियों को इंसुलिन देने और उनके तीव्र मधुमेह और रक्त शर्करा के स्तर में उतार-चढ़ाव के संबंध में रोजाना 15 मिनट के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मेडिकल काउंसलिंग मुहैया कराने का निर्देश देने की मांग की थी. इस मामले को लेकर कोर्ट में केजरीवाल की तरफ से वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि हमने ईडी को अर्जी की कॉपी दे दिया था.

हर दिन इंसुलिन लेते हैं केजरीवाल

सीएम केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कोर्ट से कहा कि केजरीवाल को लंबे समय से मधुमेह है. वो हर दिन इंसुलिन लेते हैं. सिंघवी ने कोर्ट से अपील की है कि गिरफ्तारी से पहले सीएम केजरीवाल का जिस डॉक्टर से इलाज चल रहा था उसी डॉक्टर से कंसल्टेंट करने की इजाजत दी जाए. सिंघवी ने कहा कि जेल में केजरीवाल की नियमित जांच हो ताकि उनका अलार्मिंग ब्लड शुगर कंट्रोल किया जा सके. गौरतलब है कि इससे पहले ईडी ने कोर्ट से कहा था कि केजरीवाल अपने ब्लड शुगर के स्तर को बढ़ाने के लिए जानबूझकर आम, मिठाइयां खा रहे हैं. साथ चीनी के साथ चाय पी रहे हैं. ईडी ने आरोप लगाया था कि केजरीवाल स्वास्थ्य के आधार पर जमानत लेने के लिए ऐसे हथकंडे अपना रहे हैं. 

केजरीवाल के खिलाफ रची जा रही साजिश- संजय सिंह

इधर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने शुक्रवार को अपनी पार्टी का यह आरोप फिर से दोहराया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ गहरी साजिश रची जा रही है और जेल में उनके साथ कुछ भी हो सकता है. मीडिया से बात करते हुए संजय सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का तंत्र किसी की हत्या करने के स्तर तक गिर सकता है. उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री के बारे में मीडिया के माध्यम से भ्रामक खबरें फैलाई जा रही हैं. संजय सिंह ने सवाल करते हुए कहा कि यदि जेल के नियमों के अनुसार किसी कैदी की स्वास्थ्य संबंधी जानकारियां साझा करने की इजाजत नहीं होती है तो ईडी ने गुरुवार को मीडिया में केजरीवाल का फर्जी आहार चार्ट क्यों साझा किया. वहीं संजय सिंह के आरोप पर ईडी की ओर से कोई बयान नहीं आया है.

आतिशी ने लगाया था आरोप

दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने गुरुवार को आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल में घर के बने भोजन और इंसुलिन से वंचित कर मारने की साजिश रची जा रही है, हालांकि जेल अधिकारियों ने उनके इस आरोप को सिरे से खारिज कर दिया. ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. ईडी की ओर से अदालत के समक्ष यह दावा किए जाने के कुछ घंटों बाद आतिशी ने ये आरोप लगाए हैं . निदेशालय ने कहा था कि केजरीवाल मेडिकल जमानत या अस्पताल में स्थानांतरित होने के लिए मधुमेह होने के बावजूद हर दिन आम, केले और मिठाई जैसे ज्यादा चीनी वाले खाद्य पदार्थ खा रहे हैं. भाषा इनपुट से साभार

Also Read: Indian Navy: कौन हैं नए नौसेना प्रमुख वाइस एडमिरल दिनेश त्रिपाठी, 30 अप्रैल को ग्रहण करेंगे पदभार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें