32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गंगा के जल स्तर में वृद्धि

* घुसा कई गांवों में बाढ़ का पानी हाजीपुर/राघोपुर : जिले के राघोपुर प्रखंड में बाढ़ की तबाही शुरू हो गयी हैं. गंगा का जल स्तर बढ़ जाने से प्रखंड के दर्जनों प्रतिनिधियों के अनुसार क्षेत्र के निचले इलाके में बाढ़ का पानी आ जाने से अनेक घर ध्वस्त हो गये हैं और जानमाल की […]

* घुसा कई गांवों में बाढ़ का पानी

हाजीपुर/राघोपुर : जिले के राघोपुर प्रखंड में बाढ़ की तबाही शुरू हो गयी हैं. गंगा का जल स्तर बढ़ जाने से प्रखंड के दर्जनों प्रतिनिधियों के अनुसार क्षेत्र के निचले इलाके में बाढ़ का पानी जाने से अनेक घर ध्वस्त हो गये हैं और जानमाल की सुरक्षा का सवाल खड़ा हो गया है. लोगों के सामने भुखमरी और पशुओं के चारे की समस्या उत्पन्न हो गयी हैं.

प्रखंड के चकसिंगार बरारी पंचायत के मुखिया राजेश्वर प्रसाद सिंह और जुड़ावनपुर करारी पंचायत की मुखिया फुलबी देवी ने जिलाधिकारी जितेंद्र श्रीवास्तव को आवेदन देकर बाढ़ से उत्पन्न स्थिति से अवगत कराते हुए राहत सामग्री एवं नाव मुहैया कराने की मांग की है. इन दोनों पंचायातों की स्थिति भयावह बताते हुए मुखियाओं ने कहा है कि राहत और नाव की व्यवस्था तत्काल नहीं की गयी, तो जानमाल के नुकसान का अंदाजा लगाना मुश्किल हो जायेगा.

इनका कहना है कि अचानक आयी बाढ़ से अनेक लोग बेघर हो गये हैं. लोग खुले आसमान के नीचे जिंदगी बसर करने को बाध्य हो रहे हैं. मुखिया फुलबी देवी ने अपनी पंचायत के वार्ड नंबर 10 के हालात को ज्यादा चिंताजनक बताते हुए कहा कि वहां गरीब, दलित, अतिपिछड़े और पिछड़े वर्ग के लोग बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हैं. उन्हें तत्काल सहायता पहुंचाने की आवश्यकता है.

इसी तरह मुखिया राजेश्वर प्रसाद सिंह ने भी पंचायत के लोगों की पीड़ा का जिक्र किया है. इन दोनों ने जिला प्रशासन से आवश्यक कदम उठाते हुए असहाय लोगों की जिंदगी बचाने की गुहार लगायी है. उल्लेखनीय है कि राघोपुर क्षेत्र का बड़ा हिस्सा हर वर्ष आने वाली बाढ़ से तबाह होता रहा है. जिसमें बड़े पैमाने पर जानमाल का नुकसान होता है. क्षेत्र में कटाव के कारण एक बार फिर खतरे की स्थिति पैदा हो गयी है.

* मुखियाओं ने डीएम से की राहत सामग्री एवं नाव मुहैया कराने की मांग

* पशुओं के चारे की समस्या

* अचानक आयी बाढ़ से अनेक लोग हुए बेघर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें