1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. tej pratap yadav launch letter campaign ajadi patra to president tp release rjd supremo lalu prasad yadav after social media campaign upl

'आजादी पत्र' से RJD सुप्रीमो को मिलेगी जेल से रिहाई? सोशल मीडिया कैंपेन के बाद तेज प्रताप यादव ने शुरू की नयी मुहिम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तेज प्रताप यादव ने राष्ट्रपति को पोस्टकार्ड पत्र लिखने का अभियान प्रारंभ किया है
तेज प्रताप यादव ने राष्ट्रपति को पोस्टकार्ड पत्र लिखने का अभियान प्रारंभ किया है
Twitter

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) गंभीर बीमार हैं और दिल्‍ली एम्स (Delhi AIIMS) में भर्ती हैं. चारा घोटाले में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो (RJD Supremo) की रिहाई की मांग जोर पकड़ने लगी है. बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने पिता की रिहाई के लिए पहले सोशल मीडिया में कैंपेन शुरू किया था और सोमवार को उन्होंने एक नयी मुहिम शुरू की है.

दरअसल, तेज प्रताप यादव ने राष्ट्रपति को पोस्टकार्ड पत्र लिखने का अभियान प्रारंभ किया है, जिसे 'आजादी पत्र' नाम दिया गया है. तेज प्रताप और उनकी बहन रोहिणी आचार्य ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर लालू प्रसाद की रिहाई की मांग की है. उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि सभी लालू प्रसाद यादव की रिहाई की मांग के लिए राष्ट्रपति को पत्र लिखें.

उन्होंने ट्वीट किया- जिसने हमें ताकत दिया आज वक्त है उनके लिए ताकत बनने का. आइये, एक मुहिम से जुड़े और अपने नेता की आजादी के लिए अपील करें. गरीबों के मसीहा आदरणीय श्री लालू जी के लिए एक पत्र “आजादी पत्र” को महामहिम राष्ट्रपति तक पहुंचाएं.

लालू यादव की रिहाई तक चलेगा आंदोलन

तेज प्रताप यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पॉलिटिकल स्टंट के लिए केंद्र सरकार ने हमारे पिता को बंधक बना रखा है और आज लालू यादव के साथ भेदभाव कर रही है. आज उनका एक बेटा उनके हक की लड़ाई लड़ने के लिए खड़ा हो गया है और इस अभियान के तहत कुल दो लाख आजदी पत्र राष्ट्रपति को लालू यादव की रिहाई के लिए सौंपे जाएंगे.

आजादी पत्र लिखने का यह अभियान तबतक चलेगा, जब तक लालू यादव जेल से बाहर न आ जाए. गौरतलब है कि चारा घोटाला में रांची में सजा काट रहे लालू प्रसाद की तबीयत ज्यादा खराब होने के बाद उन्हें शनिवार को रांची के रिम्स से दिल्ली एम्स भेजा गया है. फिलहाल उनका इलाज दिल्ली एम्स में चल रहा है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें