1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. supaul
  5. the blockade implemented in the country for the prevention of corona virus has remained a joke in the area people are seen walking in the simrahi market of the block area like normal days

लॉक डाउन का पालन नहीं कर रहे हैं लोग, कार्रवाई की है दरकार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
लॉक डाउन का पालन नहीं कर रहे हैं लोग, कार्रवाई की है दरकार
लॉक डाउन का पालन नहीं कर रहे हैं लोग, कार्रवाई की है दरकार

राघोपुर : कोरोना वायरस के रोकथाम हेतु देश में लागू लॉकडाउन का प्रखंड क्षेत्र में मजाक बनकर रह गया है. प्रखंड क्षेत्र के सिमराही बाजार में सामान्य दिनों की भांति लोग टहलते हुए नजर आ रहे हैं. खासकर सुबह में सिमराही जेपी चौक पर सब्जी मार्केट में लगने वाली भीड़ साफ तौर पर सोशल डिस्टेंसिंग का मजाक बनाता नजर आता है. प्रशासन के लाख समझाने के बावजूद लोगों द्वारा इसे गंभीरता से नहीं लिया जाता. जिसके कारण हमेशा वायरस के फैलाव की आशंका बनी रहती है. सब्जी दुकानों पर लगने वाली सैकडों लोगों की भीड़ को हटाने में न तो प्रशासन की ही दिलचप्सी दिखती है और न ही सब्जी दुकानदारों की. भीड़ के बाबत पूछे जाने पर दुकानदार और प्रशासन दोनों अपना पल्ला झाड़ लिया करते हैं.

सब्जी खरीदने हेतु बाजार आने वाले लोग इसे लेकर काफी भयभीत रहते हैं. लोगों का कहना था कि सुबह में जो सैकड़ों की भीड़ जमा होती है, वो सिर्फ दुकानदारों की भीड़ होती है. जिसमें देहात से आये किसान एवं बाजार के फुटकर एवं थोक सब्जी विक्रेता शामिल रहते हैं. जहां आम आदमी जाने से डरते हैं. भीड़ के कारण कहीं भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होता है. जो सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश का साफ तौर पर उल्लंघन है.

कमोबेश सब्जी मार्केट का यही हाल शाम में भी रहता है. शाम में भी इसी तरफ सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा रहती है. हैरत की बात ये है कि इन सबके बावजूद किसी भी दुकानदार द्वारा कोरोना संक्रमण को रोकने हेतु कोई भी एहतियात नहीं बरता जाता है. थानाध्यक्ष सरोज कुमार ने बताया कि सब्जी मार्केट में होने वाली भीड़ को लेकर रविवार को ही एसडीएम वीरपुर से बात की गई है. मंगलवार से सब्जी मार्केट को लॉकडाउन तक हाईस्कूल के मैदान पर लगाने का निर्णय लिया गया है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें