24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सुपौल-सरायगढ़ रेलखंड पर चलायी स्पीड ट्रायल ट्रेन, इसी माह परिचालन की उम्मीद

सुपौल : सहरसा-फारबिसगंज रेलखंड पर आमान परिवर्तन के बाद बुधवार को सुपौल से सरायगढ़ के बीच डिप्टी चीफ इंजीनियर डीएस श्रीवास्तव के निगरानी में स्पीड ट्रायल किया गया. ट्रायल के लिए एक इंजन में एक डब्बा जोड़ा गया था. इस रेलखंड पर आमान परिवर्तन का कार्य पूर्ण हो चुका है. रेल परिचालन प्रारंभ करने हेतु […]

सुपौल : सहरसा-फारबिसगंज रेलखंड पर आमान परिवर्तन के बाद बुधवार को सुपौल से सरायगढ़ के बीच डिप्टी चीफ इंजीनियर डीएस श्रीवास्तव के निगरानी में स्पीड ट्रायल किया गया. ट्रायल के लिए एक इंजन में एक डब्बा जोड़ा गया था.

इस रेलखंड पर आमान परिवर्तन का कार्य पूर्ण हो चुका है. रेल परिचालन प्रारंभ करने हेतु इस खंड पर ट्रायल ट्रेन बुधवार को 12:15 बजे सहरसा से सुपौल स्टेशन पहुंची. उसके बाद 01 बजे बजे से शाम 4 बजे तक उक्त रेलखंड पर ट्रायल ट्रेन दो बार सरायगढ़ स्टेशन पहुंच कर फिर वापस सुपौल पहुंची. बताया गया स्पीड ट्रायल के बाद इस ट्रैक का शीघ्र ही सीआरएस निरीक्षण किया जायेगा.
इस मौके पर डिप्टी चीफ इंजीनियर श्री श्रीवास्तव ने बताया कि सुपौल से सरायगढ़ के बीच ट्रैक का निरीक्षण किया गया. जो कि बहुत ही सफल रहा. ट्रायल के दौरान पहले तो ट्रेन को 60 किलो मीटर के स्पीड से दौड़ाया गया. फिर ट्रेन की रफ्तार बढ़ाकर 110 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक ले जाया गया. बताया कि सरायगढ़ से निर्मली रेलखंड पर भी युद्ध स्तर पर काम कराया जा रहा है.
मार्च तक कोसी महासेतु पर ट्रेन परिचालन की दिशा में स्पीड ट्रायल लिया जायेगा. सहरसा-फारबिसगंज ट्रैक पर आमान परिवर्तन के लिए तीन चरणों में मेगा ब्लॉक किया गया था. प्रथम चरण में 20 जनवरी 2012 को राघोपुर-फारबिसगंज तथा 30 नवंबर 2015 को थरबिटिया-राघोपुर के बीच आमान परिवर्तन को लेकर बंद किया गया था.
वहीं 24 दिसंबर 2016 को सहरसा-थरबिटिया के बीच मेगा ब्लॉक किया गया था. ट्रैक पर स्पीड ट्रायल के बाद लोगों में हर्ष का माहौल देखा गया. जानकारी अनुसार इलाके के लोगों को बहुत जल्द सरायगढ़ तक रेल सेवा का लाभ मिलने लगेगा. इस मौके पर इंजीनियर वाचस्पति उपाध्याय, यातायात निरीक्षक दिनेश कुमार, लोको निरीक्षक जेके सिंह आदि रेलवे पदाधिकारी मौजूद थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें