27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सुपौल : तीन बेटियों को जन्म देना पड़ा भारी पति ने सऊदी से फोन पर दिया तलाक

सुपौल : तीन तलाक कानून पास होने के बाद भी मुस्लिम महिलाओं को तलाक देने का मामला थम नहीं रहा है. ताजा मामला सुपौल के सदर प्रखंड अंतर्गत बसबिट्टी पंचायत के वार्ड नंबर 02 का है. जहां पीड़िता फरजाना खातून के दो बार बेटियों को जन्म देने पर जहां पति ने सऊदी अरब से फोन […]

सुपौल : तीन तलाक कानून पास होने के बाद भी मुस्लिम महिलाओं को तलाक देने का मामला थम नहीं रहा है. ताजा मामला सुपौल के सदर प्रखंड अंतर्गत बसबिट्टी पंचायत के वार्ड नंबर 02 का है. जहां पीड़िता फरजाना खातून के दो बार बेटियों को जन्म देने पर जहां पति ने सऊदी अरब से फोन पर तलाक दे दिया वहीं ससुराल वालों ने भी घर से निकाल दिया.
पीड़िता फरजाना खातून ने स्थानीय महिला थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है. फरजाना ने बताया है कि छह वर्ष पूर्व उसकी शादी बसबिट्टी वार्ड-07 के मो इकरामूल हक के साथ हुई थी. शादी के वक्त महिला के पिता ने पांच लाख रुपये की नकदी सहित फर्नीचर व जेवरात भी दिये थे. कुछ ही समय बाद ससुर नुरूल हौदा एवं सास मन्नती खातून द्वारा पति को सऊदी अरबिया भेजने के नाम पर एक लाख मांगे जाने लगे. पैसे नहीं देने पर प्रताड़ित किया गया.
इसी बीच वर्ष 2017 में महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया. तब सास व ननद लगातार प्रताड़ित करते रहे. इस बीच गत 20 जुलाई को फिर से ऑपरेशन के बाद हुए प्रसव से उसे जुड़वा बच्ची हुई. बच्ची के जन्म के बाद ही फिर से प्रताड़ित किया जाने लगा. वह फरजाना पर अपने मायके से दो लाख लाकर बेटी के नाम फिक्स करने को कहा. ऐसा नहीं करने पर वे बेटे की दूसरी शादी की धमकी देने लगीं.
तीन तलाक कह कर घर से कर दिया बेघर, बेसहारा
सास ने सोमवार को बेटे को मोबाइल पर फोन किया. स्पीकर ऑन किया. महिला को बोला तुम मेरी आवाज सुन रही हो. जब उसने हां कहा तो पति ने तीन बार तलाक, तलाक, तलाक कह दिया. कहा कि उसे जहां जाना है जाओ. इतना सुनते ही वह हतप्रभ रह गयी. उसके बाद महिला ने अपने मायकों वालों के साथ पुलिस की शरण ली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें