29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सोनपुर मेला में रशिया के कलाकारों ने लोक नृत्य से बांधा समा, भारत को बताया परफेक्ट देश, दर्शक हुए खुश

Sonpur Mela 2023: सोनपुर मेले का आगाज हो गया है. इसके बाद देश सहित विदेश से लोग यहां मेला देखने के लिए पहुंच रहे हैं. इसी बीच रशिया के कलाकारों ने प्रस्तुति दी है. साथ ही इन्होंने भारत की जमकर तारीफ की है.

Sonpur Mela 2023: बिहार में ऐतिहासिक व विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेले का शुभारंभ हो चुका है. इसके बाद देश सहित विदेश से लोग यहां मेला देखने के लिए आ रहे हैं. इसी बीच रशिया के कलाकारों ने यहां प्रस्तुति दी है और लोक नृत्य का प्रदर्शन करके समां बांध दिया. सोनपुर मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इसमें रूसी कलाकारों की ओर से टाउन हॉल में नृत्य कला की प्रस्तुति की गई. इनके द्वारा किए गए नृत्य ने दर्शकों का दिल जीत लिया. सभी को इनकी कला खूब पसंद आई. इनका अंदाज भी थोड़ा अलग था. सोनपुर मेले में दूर दराज से लोग पहुंच रहे हैं. इसमें विदेशी कलाकारों को भी कला की प्रस्तुति देने के लिए बुलाया गया था. स्थानीय जिलों में भी विदेशी कला की प्रस्तुति हो रही है.


रशिया के कलाकारों ने भारत देश की तारीफ की

रशिया के कलाकारों का लोक नृत्य देखकर दर्शक काफी खुश हुए. दूसरी ओर रशिया के कलाकारों को भी भारत आकर काफी अच्छा लगा. इन्होंने भारत की जमकर तारीफ की है. इन्होंने कहा कि भारत परफेक्ट देश है. यह देश इन्हें खूब पसंद है. यहां के लोग भी काफी अच्छे है. कलाकारों ने सोनपुर के मेले की भी तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि यहां का दृश्य काफी अच्छा है. यहां के लोगों का व्यवहार भी काफी अच्छा है. कार्यक्रम का मुख्य मकसद दो देशों के बीच सांस्कृतिक आदान प्रदान करना होता है.

Also Read: सोनपुर मेला में लगेगा यातायात पुलिस का स्टॉल, मेगा फोन व स्पीड गन की होगी प्रदर्शनी, जानिए क्या होगा लाभ
सोनपुर मेले में कई तरह के कार्यक्रम का आयोजन

रशियन कलाकारों का नृत्य लोगों को खूब पसंद आया. इससे दोनों देशों के बीच के रिश्ते भी मजबूत होंगे. ऐसी प्रस्तुति का मकसद ही यही होता है. रशिया से आए 15 कलाकारों ने यहां प्रस्तुति दी है. इनकी कला की लोगों ने खूब सराहना की है. एक घंटे के कार्यक्रम में उन्होंने दर्शकों का दिल जीत लिया. लोगों को रशिया के लोक नृत्य की झलक देखने को मिली है. एक घंटे तक उन्होंने कार्यक्रम में रंग जमा दिया. कार्यक्रम के बाद रशिया से आए सभी कलाकार काफी खुश थे. इन्हें भारत बहुत पसंद भी आया. मालूम हो कि सोनपुर मेले में कई तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इसी बीच रशिया से आए कलाकारों ने भी अपनी कला का जादू बिखेरा है.

Also Read: बिहार शिक्षक भर्ती फेज दो की सात दिसंबर से होगी परीक्षा, जानिए कब जारी होगा एडमिट कार्ड

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें