14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सीवान : बेपटरी हुई मालगाड़ी, सात घंटे तक बाधित रही रेल लाइन, ट्रेन परिचालन शुरू

सीवान : मालगोदाम से सीवान रेलवे स्टेशन आ रही मालगाड़ी के दो खाली डिब्बों के चार पहिये गुरुवार की रात करीब 11:35 मिनट पर बेपटरी हो गये. इस कारण मध्य रात से ही भटनी-सीवान-छपरा रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन पूर्ण रूप से ठप हो गया. मालगाड़ी के पीछे के डिब्बों के अप और डाउन लाइन […]

सीवान : मालगोदाम से सीवान रेलवे स्टेशन आ रही मालगाड़ी के दो खाली डिब्बों के चार पहिये गुरुवार की रात करीब 11:35 मिनट पर बेपटरी हो गये. इस कारण मध्य रात से ही भटनी-सीवान-छपरा रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन पूर्ण रूप से ठप हो गया. मालगाड़ी के पीछे के डिब्बों के अप और डाउन लाइन पर होने तथा अप एवं डाउन लाइन के सात सिग्नल प्वाइंट के क्षतिग्रस्त होने के कारण दोनों तरफ से ट्रेनों का परिचालन ठप रहा. इस कारण इस रूट से गुजरनेवाली सभी ट्रेनों का परिचाल प्रभावित हुआ तथा रेल यात्रियों को काफी परेशानी हुई.

बरौनी से ग्वालियर को जानेवाली 11123 तथा 14618 जनसेवा एक्सप्रेस ट्रेन को क्रमश बरौनी-गोरखपुर तथा गोरखपुर-मुजफ्फरपुर के बीच डायवर्ट कर चलाया गया. अन्य ट्रेनों को आसपास के स्टेशनों पर लाइन ठीक होने तक खड़ा रखा गया था. दुर्घटना के बाद इसकी सूचना छपरा एवं गोरखपुर एआरटी को दी गयी. सुबह करीब चार बजे दोनों टीम सीवान पहुंची तथा करीब पौने सात बजे सुबह में मालगाड़ी के डिब्बों को पटरी पर रख कर लाइन को चालू कराया.

बताया जाता है कि गुरुवार की रात करीब 11:35 बजे सीवान मालगोदाम से खाली डिब्बों को इंजिन द्वारा प्लेटफॉर्म नंबर चार पर प्लेस किया जा रहा था. इसी क्रम में इंजन की ओर से 12वें एवं 13वें डिब्बे के चक्कों में आयी तकनीकी खराब के कारण पहिये मालगोदाम से ही बेपटरी हो गये. अप एवं डाउन लाइन के सात सिग्नल प्वाइंट को तोड़ते हुए आरपीएफ कार्यालय के ठीक सामने चार पहिये बेपटरी हो गये. मालगाड़ी की स्पीड 10 से 20 के आसपास बतायी जा रही है. आरपीएफ इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह ने बताया कि सुबह सात बजे लाइन ठीक होने के बाद ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें