26.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मतदान कार्य के लिए सामग्री की हो रही पैकिंग

शिवहर संसदीय क्षेत्र में 25 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में मतदान कार्य सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए समाहरणालय स्थित खेल भवन में सामग्री कोषांग स्थापित किया गया है.

शिवहर: शिवहर संसदीय क्षेत्र में 25 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में मतदान कार्य सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए समाहरणालय स्थित खेल भवन में सामग्री कोषांग स्थापित किया गया है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम पंकज कुमार के निर्देशानुसार शुक्रवार को खेल भवन में जिला योजना पदाधिकारी सह सामग्री कोषांग के नोडल पदाधिकारी आलोक कुमार के नेतृत्व में मतदान कार्य के लिए सामग्री इकट्ठा कर पैकेट तैयार किया जा रहा है. जिसमें हर छोटी से छोटी जरुरतों का ख्याल रखा जा रहा है. इस दौरान शिवहर संसदीय क्षेत्र अंतर्गत शिवहर जिले में स्वच्छ निष्पक्ष, पारदर्शी और भयमुक्त व उत्सवी माहौल में सहजता के साथ मतदान कराने के लिए 22 शिवहर विधानसभा क्षेत्र के 317 मतदान केंद्रों पर सामग्री कोषांग के कर्मियों द्वारा वोटिंग- डे के दिन से जुड़ी हर तरह की सामग्री का पैकेट तैयार किया जा रहा है. वहीं सामग्री कोषांग के नोडल पदाधिकारी ने बताया कि 25 मई को मतदान कराने के लिए 128 प्रकार से भी अधिक सामग्रियों के हरेक सामान की पैकिंग की जा रही है. जिसमें मुख्य रूप से हर जरूरी प्रपत्र, उसके लिए लिफाफा, पोस्टर, कार्बन, स्टेशनरी के आइटम, मतदाता पर्ची, साइन बोर्ड, मेटल सील, अमिट स्याही, सुतली, सामान्य पेन्सील, गोंद, तेल पोंछने के लिए कपड़ा, रबर बैंड, सेलो टेप, थैला चैन, लाल झंडा, आलपीन, स्टांप पैड, मेडिकल किट दवा, माचिस, मोमबत्ती, लाह, ब्लेड, लाल व ब्लू कलम, फेबीक्यूक, चपरा, पीन, धागा आदि हर तरह की सामग्री की पैकिंग की तैयारी की जा रही है.ताकि मतदान केंद्र पर मतदान कर्मियों को किसी भी तरह का कोई समस्या उत्पन्न नहीं हो, इसके लिए हर छोटी से छोटी जरुरतों का ख्याल रखा जा रहा है.मौके पर सामग्री कोषांग के कर्मी मोहम्मद मोजाहिदुल इस्लाम, मो.साहिद हुसैन, रामाकांत कुमार, राम कुमार साह, शत्रुघ्न कुमार, प्रमोद कुमार, दिलीप कुमार, मो.गुलाब, विश्वनाथ कुमार, सुमित कुमार, मनीष कुमार समेत कई मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें