1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. sitamarhi
  5. 135 infected patients won battle with corona in sitamarhi bihar asj

135 संक्रमित मरीजों ने जीती कोरोना से जंग

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक
twitter

सीतामढ़ी. रैपिड एंटीजन किट से जांच के बाद जिस प्रकार से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है, उसी रफ्तार से संक्रमित मरीजों के ठीक होने की संख्या भी लगातार बढ़ रही है. मंगलवार की शाम जिले में कोरोना संक्रमित 135 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ होकर अपने-अपने घरों को लौटे. इन मरीजों में महिलाओं की भी अच्छी संख्या रही. जिले में कोरोना को मात देकर घर लौटने वाले मरीजों की संख्या 2085 हो गयी है. जबकि अब तक कुल 2533 कोरोना मरीज रिर्पोटेड है. डीपीआरओ परिमल कुमार ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि कोविड-19 को लेकर सीतामढ़ी जिले का रिकवरी रेट अन्य जिलों की तुलना में बेहतर स्थिति में है.

जिले में अब 441 एक्टिव केस है. उन्होंने कहा कि सजग रहे, परंतु भयभीत न हो. जैसे ही कोरोना का लक्षण महसूस हो, तो तुरंत अपने नजदीक के सरकारी अस्पताल में संपर्क करें अथवा टॉल फ्री नंबर 1800-345-6631 या जिला नियंत्रण कक्ष के नंबर 06226-250316 या जिला चिकित्सकीय परामर्श केंद्र के नंबर 06226-255106 या वाट्सएप नंबर 8544423038 पर संपर्क करें.

151 की जांच में एक संक्रमित : सुरसंड प्रखंड के सहनियापट्टी गांव स्थित मध्य विद्यालय में बुधवार को शिविर आयोजित कर कोविड-19 की रैपिड एंटीजेन किट से की गयी जांच में एक संक्रमित मिलने के बाद कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 167 हो गयी है.

सीएचसी प्रभारी डा आरके सिंह ने पुष्टि करते हुए बताया कि शिविर में 151 महिला व पुरुषों की जांच की गयी, जिसमें से एकमात्र व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. बताया कि पॉजिटिव पाये गये संक्रमित व्यक्ति को दवा किट के साथ होम आइसोलेट किया गया है.

53 लोगों की जांच में एक भी संक्रमित नहीं : रीगा. प्रखंड क्षेत्र के पटनिया मध्य विद्यालय परिसर में कोरोनावायरस की जांच सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की ओर से मेडिकल टीम द्वारा की गयी. केंद्र प्रभारी डॉ उदय भानु सिंह ने बताया कि 53 लोगों की जांच हुई, जिसमें एक भी पॉजिटिव केस नहीं मिला है. लगातार एक माह से जांच की प्रक्रिया चल रही है. अभी तक 22 सौ से ज्यादा लोगों की जांच की जा चुकी है. पॉजिटिव केस वालों को सावधानी बरतने, सामाजिक दूरी बनाये रखने व मास्क का उपयोग करने की सलाह दी गयी है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें