37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चुनावी खर्च में आगे रहे जदयू प्रत्याशी

सीतामढ़ी : सबसे अधिक वोट हासिल करने वाले जदयू प्रत्याशी सुनील कुमार पिंटू चुनावी खर्च करने के मामले भी आगे रहे है. चुनाव में पैसे खर्च करने में श्री पिंटू ने कोई कोताही नहीं बरती है. नामांकन दाखिल करने के बाद से ही चुनावी खर्च में श्री पिंटू आगे रहे और खर्च का यह आंकड़ा […]

सीतामढ़ी : सबसे अधिक वोट हासिल करने वाले जदयू प्रत्याशी सुनील कुमार पिंटू चुनावी खर्च करने के मामले भी आगे रहे है. चुनाव में पैसे खर्च करने में श्री पिंटू ने कोई कोताही नहीं बरती है. नामांकन दाखिल करने के बाद से ही चुनावी खर्च में श्री पिंटू आगे रहे और खर्च का यह आंकड़ा लास्ट तक बरकरार रहा.

पांच मई को प्रत्याशियों द्वारा व्यय प्रेक्षक के यहां सौंपे गये खर्च के ब्योरे से पता चला है कि श्री पिंटू खर्च में सबसे आगे रहे है. जदयू प्रत्याशी श्री पिंटू ने 43 लाख 20 हजार 886 खर्च दिखाया है, जबकि राजद प्रत्याशी अर्जुन राय 34 लाख 24 हजार 835 रुपये खर्च किये है. चुनाव पर खर्च करने के मामले में निर्दलीय प्रत्याशी अमित चौधरी तीसरे स्थान पर रहे है.

मात्र नामांकन शुल्क पर खर्च

प्रत्याशी सुरेंद्र कुमार नामांकन शुल्क के रूप में 25 हजार रुपये खर्च करने के अलावा एक रुपया भी खर्च नहीं किया. कुछ ऐसा ही हाल प्रत्याशी शशि कुमार सिंह का भी है. वे भी नामांकन के बाद प्रचार पर एक चव्वनी भी खर्च नहीं किये है.

उक्त दोनों की तरह प्रत्याशी डॉ जुनैद खान भी नामांकन शुल्क के अलावा कोई खर्च नहीं किये. चौथे प्रत्याशी ठाकुर चंदन कुमार सिंह है, जो नामांकन शुल्क के अलावा मात्र नौ सौ रुपये खर्च कर सके.

इन्होंने नहीं दिया खर्च का हिसाब: चुनाव मैदान में कुल 20 प्रत्याशी थे, जिसमें से 17 ने खर्च का ब्योरा दिया, जबकि तीन प्रत्याशी ऐसे है, जो खर्च का ब्योरा देना उचित नहीं समझे है. इनमें क्रमशः जसीम अहमद, लालबाबू पासवान व ब्रजकिशोर शामिल है. गौरतलब है कि खर्च का ब्योरा नहीं देने वालों को अगले कुछ वर्षों में होने वाले चुनावों में भाग लेने पर रोक लगा दिया जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें