मानव शृंखला के लिए 20 जोनल व 150 पर्यवेक्षक पदाधिकारी तैनात

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

शेखपुरा : 19 जनवरी को आयोजित होने वाली मानव शृंखला के लिए जिला प्रशासन द्वारा 20 जिलास्तरीय पदाधिकारी को जोनल और 150 पदाधिकारी को पर्यवेक्षक के रूप में तैनात किया है. सभी जोनल पदाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर उनसे सहयोग प्राप्त करेंगे.

सात जनवरी को सभी प्रखंड के वरीय पदाधिकारियों को अपने-अपने प्रखंड क्षेत्र में जाकर आवश्यक बैठक करने का निर्देश दिया गया है. डीपीओ जीविका को जोनल दंडाधिकारियों को मानव शृंखला निर्माण में आवश्यक सहयोग प्रदान करने का निर्देश दिया गया है.
इसके साथ ही मानव शृंखला निर्माण के लिए छह कोषांगों का गठन किया गया है. सुरक्षा कोषांग, स्वास्थ्य कोषांग, वाहन रूट, माकिंग कोषांग, लाजेस्टिक, प्रचार-प्रसार कोषांग एवं आयोजन कोषांग का गठन किया गया है. मानव शृंखला के सफल अभियान के लिए जिला प्रशासन कृतसंकल्प है.
जिलाधिकारी इनायत खान की अध्यक्षता में समाहरणालय के मंथन सभागागार में मानव शृंखला के सफल आयोजन के लिए समीक्षात्मक बैठक हुई. जिले के 144 किलोमीटर लंबी सड़कों पर जल-जीवन- हरियाली, नशा-मुक्ति, दहेज एवं बाल-विवाह उन्मूलन के समर्थन में मानव शृंखला बनायी जायेगी. जिलाधिकारी ने कहा कि आवश्यकता से 20 प्रतिशत अधिक लोगों को मानव शृंखला में सम्मिलित करने का लक्ष्य रखें.
इसके सफल आयोजन के लिए माइक्रो प्लान बनाने पर जोर दिया गया. जिलाधिकारी ने कहा कि सभी जोनल दंडाधिकारी आज ही अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर मानव शृंखला में सम्मिलित होने वाले विद्यार्थियों, जीविका दीदियों, प्रतिनिधियों आदि के संख्या का आकलन कर लें.
इसकी पुनः समीक्षा 13 जनवरी को होगी. जिलाधिकारी ने स्पष्ट कहा कि मानव शृंखला निर्माण में किसी प्रकार की कोताही न हो. मानव शृंखला के सफल अभियान के लिए जन-जन को संदेश देने के लिए अधिकारियों को कई निर्देश दिये. इसकी सफलता के लिए वातावरण निर्माण पर जोर दिया गया है.
अधिकारियों को दिये गये कई निर्देश
मानव शृंखला के नोडल पदाधिकारी जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ने जोनल दंडाधिकारियों को कई निर्देश दिये.
बैठक में सत्य प्रकाश शर्मा अपर समाहर्ता, सत्येंद्र कुमार सिंह उप विकास आयुक्त, राकेश कुमार अनुमंडल पदाधिकारी, प्रमोद कुमार जिला कल्याण पदाधिकारी, कृष्ण कुमार यादव स्थापना प्रभारी, सत्येंद्र प्रसाद जिला जन-संपर्क पदाधिकारी, शशिकांत आर्य वरीय कोषागार पदाधिकारी के साथ जिला स्तरीय, सभी अंचलाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी आदि मौजूद थे.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें