25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों को करें चिह्नित : एडीएम

लोकसभा आम निर्वाचन को लेकर सदर एसडीएम आशुतोष रंजन ने शनिवार को अपने कार्यालय कक्ष में अधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की.

सासाराम सदर. लोकसभा आम निर्वाचन को लेकर सदर एसडीएम आशुतोष रंजन ने शनिवार को अपने कार्यालय कक्ष में अधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की. इसमें उन्होंने अनुमंडल क्षेत्र में संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों (क्रिटिकल) के संबंध में चर्चा कर अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिया. इस दौरान एसडीएम ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि चुनाव के दौरान शिकायत मिलती है कि किसी पार्टी या उनके समर्थक या अन्य लोगों द्वारा बूथों पर गड़बड़ी करते हैं. अपने फेवर के प्रत्याशी को वोट डालने के लिए मतदाताओं को डराते धमकाते हैं. ऐसे लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए अलर्ट रहना होगा. उन्होंने कहा कि लोकसभा आम निर्वाचन को किसी भी हाल में निष्पक्ष व भयमुक्त करना है. इसके लिए पिहले हुए चुनाव की क्रिटिकल बूथों का रिकॉर्ड देखते हुए इस बार भी क्रिटिकल बूथ को चिह्नित कर तत्काल प्रतिवेदन भेजना सुनिश्चित करें, ताकि वहां सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध की जा सके. अन्यथा इसमें लापरवाही बरतने पर नहीं तो कार्रवाई होगी. इसके साथ ही एडीएम ने चुनाव आयोग के अन्य दिशा-निर्देश को अक्षरशः पालन कराने का सख्त निर्देश दिया. बैठक में डीएसपी दिलीप कुमार, सासाराम प्रखंड विकास पदाधिकारी जनार्दन तिवारी, करगहर बीडीओ धर्मेंद्र कुमार, कोचस बीडीओ दीपचंद जोशी, नगर थानाध्यक्ष राजीव रंजन, अगरेर थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार, धर्मपुरा थानाध्यक्ष राकेश कुमार आदि शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें