1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. sarkari naukri 2021 latest news nitish kumar news cm nitish big announcement on bihar me rojgar after meeting pm modi sarkari naukri in bihar upl

Sarkari Naukri 2021: PM मोदी से मुलाकात के बाद CM नीतीश ने बिहार में रोजगार पर दिया बड़ा बयान, बोले- जो कहा है, सिद्ध किया है

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish kumar) ने गुरुवार शाम दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए बिहार में रोजगार (Bihar Me Rojgar) को लेकर बड़ा दिया. उन्होंने कहा कि बिहार में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे. चाहे वो सरकारी हो या गैरसरकारी क्षेत्र दोनों में अवसर बढ़ेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
Twitter

Sarkari Naukri 2021: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish kumar) ने गुरुवार शाम दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए बिहार में रोजगार (Bihar Me Rojgar) को लेकर बड़ा दिया. उन्होंने कहा कि बिहार में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे. चाहे वो सरकारी हो या गैरसरकारी क्षेत्र दोनों में अवसर बढ़ेंगे. लोगों को मौका मिलेगा. हम उसी दृष्टिकोण से काम कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि हम लोगों ने जो कहा है उसे सिद्ध किया है. एक सवाल के जवाब में कहा कि जब हम लोगों को मौका मिला, उसके पहले के लोग कहां किसी को रोजगार देते थे. अब कितने लोगों को रोजगार मिला है आप देख सकते हैं. चाहे वो सरकार क्षेत्र हो या कुछ और.

सीएम नीतीश ने कहा कि आप बिहार पुलिस (Bihar Police) में महिलाओं की भागीदारी की स्थिति देखिए. आज क्या स्थिति है. बिहार में जनप्रतिनिधियों में भी महिलाओं की स्थिति देखिए. किसी से किसी से छिपा नहीं है. कहा कि आज कल इन दिनों पॉजिटिव चीजों को किनारे कर के कुछ कुछ करता है. वो जब 15 साल रहे थे तो कुछ किए थे?

Nitish Kumar News: पीएम मोदी से मुलाकात का कारण

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद सीएम नीतीश ने कहा कि यह औपचारिक मुलाकात थी. सीएम ने कहा कि सड़क से लेकर अन्य कई चीजों में केंद्र की महत्वपूर्ण भूमिका है और इस पर पहले से बातचीत होती रही है. लेकिन प्रधानमंत्री से आज की मुलाकात औपचारिक मुलाकात थी. उन्होंने कहा कि बिहार चुनाव के बाद मुझे आकर मिलना ही था, उसी को लेकर आये हैं. कोरोना से पहले भी हम दिल्ली आये थे. अब तो आने-जाने की शुरुआत हो गयी है.

पत्रकारों ने विपक्ष के हमले के बारे में पूछा तो नीतीश ने कहा कि अटल सरकार में मंत्री रहते हुए मेरे विशेष अनुरोध पर पटना के इंजीनियरिंग कॉलेज को एनआइटी का दर्जा दिलवाया गया, लेकिन बिहार बंटवारे के बाद अब वह झारखंड में चला गया. अब पीएमसीएच को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाने का काम किया जा रहा है. कहा कि काम करने का जूनून होना चाहिए. विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले 15 सालों में बिहार का जो विकास हुआ है, वह किसी से छिपा नहीं है. उन्होंने कहा कि पब्लिसिटी पाने के लिए कुछ लोग कुछ भी बोलते रहते हैं.

Posted By: Utpal kant

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें