36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पत्नी के कहने पर मायके वालों ने पति को पीटा और फिर…

छपरा : बिहार के छपरा में तरैया थाना क्षेत्र के नंदनपुर गांव में पत्नी के कहने पर ससुराल वालों ने उसके पति को पीटा, तो पति ने क्रोध में आकर फांसी लगाकर मौत को गले लगा लिया. पत्नी व ससुराल वालों द्वारा हमेशा कलह के कारण राजबली ने रविवार की रात्रि फांसी लगाकर आत्महत्या कर […]

छपरा : बिहार के छपरा में तरैया थाना क्षेत्र के नंदनपुर गांव में पत्नी के कहने पर ससुराल वालों ने उसके पति को पीटा, तो पति ने क्रोध में आकर फांसी लगाकर मौत को गले लगा लिया. पत्नी व ससुराल वालों द्वारा हमेशा कलह के कारण राजबली ने रविवार की रात्रि फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक उक्त गांव निवासी स्व. रामलाल महतो का 32 वर्षीय पुत्र अवध किशोर उर्फ राजबली महतो बताया जाता है. सूचना पाकर पहुंची तरैया पुलिस रात्रि करीब 11 बजे शव को पेड़ से उतारकर कब्जे में लिया और सोमवार को अंत्यपरीक्षण के लिए छपरा सदर अस्पताल भेज दिया.

जानकारी के अनुसार, दिल्ली में कपड़ा का कटिंग मास्टर का काम करने वाला राजबली तीन दिन पूर्व घर आया था. राजबली दिल्ली में अच्छे काम करके रुपये कमाता था. लेकिन, घर आते ही पत्नी किसी बात को लेकर हमेशा झंझट शुरू कर देती थी. मृतक के परिजनों ने बताया कि राजबली की ससुराल मशरक गंगौली है. रविवार को उसकी सास प्रभावती देवी, साली बिंदु देवी, पुष्पा कुमारी, कांति देवी व अन्य महिलाएं नंदनपुर गांव आयी थी. उसकी पत्नी सिंधु देवी, सास व अन्य महिलाओं ने उससे काफी झगड़ा किया. इस दौरान राजबली के साथ मारपीट व अभद्र व्यवहार किया गया.

इस घटना से आहत व दुखी युवक रात्रि करीब आठ बजे घर की बगल में स्थित गंगा बाबा ब्रह्म स्थान के चबूतरा पर चढ़ कर गमछे को गले में लगाकर नीम के पेड़ से झूल गया. इधर खोजबीन हुई, तो उसका शव पेड़ से झूलता मिला. इसकी भनक जैसे ही उसके पत्नी को लगी, वह अपने दोनों बच्चों के साथ फरार हो गयी. उसको नौ वर्ष का एक लड़का सत्यम व दो वर्ष की एक लड़की शिक्षा है. दोनों बच्चों को लेकर पत्नी अपने मायके वालों के साथ फरार हो गयी. मृतक की मां व बहन ने रोते हुए बताया कि उसकी पत्नी हमेशा पैसा के लिए उससे लड़ती-झगड़ती रहती थी. तीन दिन पूर्व घर आये राजबली के आते ही फिर झगड़ने लगी. रविवार को ससुराल की औरतों ने आकर झगड़ा झंझट किया, जिससे क्रोध में आकर परेशान युवक ने आत्महत्या कर ली.

इस संबंध में मृतक के भाई देवेंद्र महतो ने तरैया थाने में प्राथमिकी दर्ज कराकर छह लोगों को नामजद किया है. पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई में जुट गयी है. राजबली के पिता रामलाल महतो की मृत्यु बचपन में ही हो गयी थी. दो भाइयों में बड़ा होने के नाते पिता के नहीं रहने के बाद घर की सभी जिम्मेदारी उसके ऊपर आ गयी थी. कम उम्र से ही परिवार के पालन पोषण के लिए वह दिल्ली में जाकर प्राइवेट नौकरी करने लगा. अभी वह कपड़ा कटिंग मास्टर का काम करता था. उसके छोटा भाई देवेंद्र महतो ने गड़खा में फल की दुकान की है. घटना के बाद परिवार के सभी लोगों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है. पोस्टमार्टम के बाद शव जैसे ही गांव आया, लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. सभी काफी मायूस थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें