28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शादी की पहली सालगिरह भी नहीं मना सकी विवाहिता, ससुराल वालों ने गला घोंटकर मार डाला

सारण : बिहारके छपरा में मांझीके मुबारकपुर गांव में शादी की पहली सालगिरह भी नहीं मना सकी थी रेखा और उसे ससुराल वालों ने बुधवार को मौत के घाट उतार दिया और घर छोड़ कर फरार हो गये. हत्या गला दबाकर की गयी है. एक दिन पहले मंगलवार की रात में रेखा ने मोबाइल पर […]

सारण : बिहारके छपरा में मांझीके मुबारकपुर गांव में शादी की पहली सालगिरह भी नहीं मना सकी थी रेखा और उसे ससुराल वालों ने बुधवार को मौत के घाट उतार दिया और घर छोड़ कर फरार हो गये. हत्या गला दबाकर की गयी है. एक दिन पहले मंगलवार की रात में रेखा ने मोबाइल पर कॉल करके अपनी मां से भाई को भेजने के लिए बोला था कि उसके ससुराल वाले उसे जान से मार देना चाहते हैं. जल्द से घर वापस बुला लो. उसकी मां ने बुधवार को भाई को भेजने की बात कही थी. भाई के आने के पहले रेखा की हत्या की खबर उसके मायके पहुंच गयी.

घटना की सूचना मांझी पुलिस को दी गयी. घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष नीरज कुमार मिश्रा ने दलबल के साथ पहुंच कर शव को अपने कब्जे में ले लिया. इस मामले में रेखा के भाई केदार बीन ने मांझी थाने में ससुराल वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल भेज दिया है और इसकी जांच शुरू कर दी है.

मई, 2018 को हुई थी शादी
बताया जाता है कि दाउदपुर थाना क्षेत्र के नवलपुर गांव निवासी केदार बीन की बहन रेखा की शादी एक मई, 2018 को मुबारकपुर गांव निवासी भिखारी बीन के पुत्र मंजेश कुमार बीन उर्फ मुखिया के साथ हुई थी. रेखा के पति मंजेश दूसरे राज्य में प्राइवेट नौकरी करता है और घटना के समय वह घर पर नहीं था. शादी की सालगिरह पर इस महीने आने की बात मंजेश ने रेखा से कही थी, लेकिन उसके पहले ही मंजेश के घर वालों ने उसकी पत्नी की हत्या कर दी. शादी की सालगिरह एक मई को थी.

शादी के बाद से ही रेखा को उसके ससुराल वाले प्रताड़ित करते थे. इसको लेकर रेखा के भाई केदार बीन के द्वारा सुलह-समझौता भी कराया गया था और रिश्तेदारों के साथ मिलकर पंचायती भी हुई थी. केदार बीन ने बताया कि मुबारकपुर गांव में उसकी बुआ का घर है. रेखा की हत्या की जानकारी उसकी बुआ ने मोबाइल पर कॉल कर दी, जिसके बाद ससुराल वालों को उसने कॉल करना शुरू किया, लेकिन किसी ने भी कॉल रिसीव नहीं किया और घर छोड़ कर फरार हो गये.

गला घोंटकर हत्या करने का आरोप

भाई ने बताया कि घटनास्थल पर पहुंचने पर रेखा को मृत पाया गया. इसकी सूचना मांझी थाने की पुलिस को दी गयी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. थानाध्यक्ष नीरज मिश्रा ने बताया कि रेखा देवी की हत्या गला दबाकर की गयी है. हत्या के कारणों का पता नहीं चला है, लेकिन उसके भाई ने आरोप लगाया है कि ससुराल वालों द्वारा शादी के बाद से ही उसे प्रताड़ित किया जा रहा था, जिसको लेकर गांव के लोगों तथा रिश्तेदारों के द्वारा पंचायती कर मामले को सुलह-समझौता कराया गया था.

जांच में यह बात भी सामने आयी है कि रेखा ने मोबाइल पर कॉल करके मां को सूचना दी थी. घटना की जानकारी एक दिन पहले मंगलवार की रात में रेखा ने अपनी मां को फोन किया था और भाई को भेजने के लिए बोला था. रेखा का कहना था उसके ससुराल वाले उसे मार देना चाहते हैं. भाई को जल्द भेज दो और घर बुला लो. मां ने बुधवार को भाई को भेजने की बात कही थी. बुधवार को भाई वहां जाता, इसके पहले ही उसकी हत्या की खबर घर पहुंच गयी. रेखा की हत्या की खबर मिलते ही नवलपुर में मातम छा गया और परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. पुलिस ने शव काे पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है.

घर छोड़कर फरार हैं ससुराल वाले
मुबारकपुर गांव में गला दबाकर हत्या करने के बाद ससुराल वाले घर छोड़ कर फरार हो गये हैं. रेखा के सास, ससुर, दो देवर, एक अविवाहित ननद तथा एक विवाहित ननद घर छोड़ कर फरार हैं. इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद नामजद आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने संभावित ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी है. इस मामले में सास-ससुर, दो देवर तथा परिवार के अन्य सदस्यों को नामजद किया गया है. थानाध्यक्ष का कहना है कि नामजद आरोपितों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें