28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सारण : गंगा व गंडक के संगम पर लाखों ने लगायी आस्था की डुबकी

सोनपुर (सारण) : हरिहर क्षेत्र सोनपुर की पावन भूमि पर कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर गंगा एवं गंडक नदियों के संगम पर लाखों श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगायी. गंगा स्नान के बाद बाबा हरिहर नाथ पर जलाभिषेक को लेकर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. सबसे पहले गुरुवार की रात्रि 12.15 मिनट पर बाबा हरिहर […]

सोनपुर (सारण) : हरिहर क्षेत्र सोनपुर की पावन भूमि पर कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर गंगा एवं गंडक नदियों के संगम पर लाखों श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगायी. गंगा स्नान के बाद बाबा हरिहर नाथ पर जलाभिषेक को लेकर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी.
सबसे पहले गुरुवार की रात्रि 12.15 मिनट पर बाबा हरिहर नाथ के विग्रह स्वरूप को मंदिर न्यास समिति के लोग, मंदिर के पुजारी आचार्य सुशील चंद्र शास्त्री, साधु संत एवं पंडितों तथा बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भगवान को पूरे विधि विधान से गंडकी नदी में स्नान कराकर बाबा हरिहर नाथ मंदिर के गर्भ गृह में लाया. इसके बाद पूरे विधि विधान से जलाभिषेक एवं पूजा-अर्चना कर आम श्रद्धालुओं के लिए बाबा हरिहर नाथ का पट खोल दिया गया. राज्य के विभिन्न जिलों तथा देश-विदेश के श्रद्धालु कई दिनों पहले से यहां पहुंच गये थे.
हरिहर क्षेत्र के विभिन्न घाटों पर पहुंचे श्रद्धालुओं ने ब्रह्म मुहूर्त से गंगा स्नान कर बाबा हरिहर नाथ पर जलाभिषेक किया. सोनपुर पुराना तथा नया गंडक पुल से लेकर पहलेजा धाम तक स्नान करने वालों का सैलाब उमड़ पड़ा. हरिहर क्षेत्र के गंगा नदी पहलेजा घाट, गंडक नदी के काली घाट, बैजलपुर जड़ भरत आश्रम घाट, सबलपुर कुमार घाट सहित कई अन्य घाटों पर लोगों ने स्नान किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें