30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बारिश ने दी राहत, तो बिजली सप्लाई के लिए बनी आफत

बारिश ने भले ही गर्मी से राहत दी हो, मगर बिजली सप्लाई को प्रभावित कर दिया है. गुरुवार को सबसे पहले फाल्ट इमरजेंसी फीडर में आयी और यह फीडर ब्रेक डाउन हो गया.

समस्तीपुर : बारिश ने भले ही गर्मी से राहत दी हो, मगर बिजली सप्लाई को प्रभावित कर दिया है. गुरुवार को सबसे पहले फाल्ट इमरजेंसी फीडर में आयी और यह फीडर ब्रेक डाउन हो गया. बारिश में ही पेट्रोलिंग कर मानव बलों ने एक पोल पर हुए इंसुलेटर ब्रस्ट को हटाया और आधे इमरजेंसी फीडर में बिजली सप्लाई दी. वहीं, सुबह ई पावर हाउस से जुड़े टाउन टू फीडर अचानक ब्रेक डाउन में चला गया. शहर के बारह पत्थर में हुए फाल्ट के कारण नगर थाना कैंपस में एलटी तार टूट गया. फिर मानव बलों ने दोनों फाल्ट को दुरुस्त कर बिजली सप्लाई दी. इसी बीच लगुनियां पावर सब स्टेशन में उत्पन्न फाल्ट के कारण टाउन वन, टाउन टू व इमरजेंसी फीडर करीब दस घंटे से अधिक बंद रही. इस फाल्ट के कारण मोहनपुर ग्रिड भी प्रभावित हुआ. बारिश बंद होने के बाद शहर के गैस गोदाम रोड, इनकम टैक्स ऑफिस रोड स्थित ट्रांसफार्मरों को टाउन थ्री से जोड़कर बिजली सप्लाई दी गयी और लगुनियां पीएसएस से जुड़े फीडर को ई पावर हाउस से जोड़कर बिजली आपूर्ति दी गयी. घंटों बाद जब बिजली मिली तो फ्यूज उड़ना शुरू हो गया. इसे बनाने के लिए भी बिजली सप्लाई बंद की गयी. मोहनपुर ग्रामीण फीडर भी करीब नौ घंटे से अधिक ब्रेक डाउन में रहा. विद्युत अधीक्षण अभियंता के घर की भी बिजली गुल रही. बिजली जाने से आधे शहर में पेजयल की भीषण समस्या खड़ी हो गई. सुबह के समय शहर के तकरीबन आधे क्षेत्र में लाइट नहीं आ रही थी. इसके चलते लोग सबमर्सिबुल नहीं चला पाए. हैंडपंप आदि का सहारा लेना पड़ा. पिछले एक पखवारे से मौसम में तल्खी बनी हुई है. तपिश और उमस से लोग बेहाल हैं. ऐसे में लोगों को गर्मी से राहत के लिए बिजली के उपकरणों की जरूरत महसूस हो रही है, तो बिजली दगा दे जा रही है. मौसम और बिजली के दो तरफा मार से लोग परेशान हैं. बिजली की आवाजाही के कारण कारोबार भी प्रभावित हुआ. पंखा, कूलर बेकार हो जा रहे हैं. इससे उमस भरी गर्मी से जूझना पड़ा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें