26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आइवीआरएस नंबर को फोन में सुरक्षित रखने का निर्देश

मध्याह्न भोजन योजना से आच्छादित विद्यालयों के प्रधानाध्यापक/प्रभारी प्रधानाध्यापक के मोबाइल फोन पर कॉल कर मध्याह्न भोजन योजना से लाभान्वित बच्चों की जानकारी प्राप्त की जाती है.

समस्तीपुर : मध्याह्न भोजन योजना के प्रभारी उप निदेशक बालेश्वर प्रसाद यादव ने सभी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को निर्देशित किया है कि ऑटोमेडेट मॉनीटरिंग सिस्टम दोपहर द्वारा प्रतिदिन मध्याह्न भोजन योजना से आच्छादित विद्यालयों के प्रधानाध्यापक/प्रभारी प्रधानाध्यापक के मोबाइल फोन पर कॉल कर मध्याह्न भोजन योजना से लाभान्वित बच्चों की जानकारी प्राप्त की जाती है. सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापक/प्रभारी प्रधानाध्यापक को अपने स्तर से निदेशित करें कि मोबाइल फोन में दोपहर आईवीआरएस के माध्यम से पूछे जाने वाले निम्न फोन नं. 807726662 एवं 807859696 को सेव कर रखना सुनिश्चित करें. इधर, जिले के मध्याह्न भोजन पोषित स्कूलों में नोटकैम का उपयोग शुरू हो गया. विभाग का नोटकैम द्वारा फोटोग्राफी का उद्देश्य स्कूलों में सही तरीके से मध्याह्न भोजन संचालन तय कराना है. पहले इंटरएक्टिव वायस रिस्पांस सिस्टम (आईवीआरएस) की मदद से मध्याह्न भोजन पोषित स्कूलों को पांच बार फोन कर एमडीएम संचालन की जानकारी ली जाती थी. कई बार स्कूलों के प्रधानाध्यापक फोन रिसीव नहीं कर पाते थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें