1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saharsa
  5. bihar news saharsa robbery case two accused arrested with sports bike bihar famous ips sp lipi singh said by this way accused arrested upl

सहरसा लूटकांड के दो आरोपी स्पोर्टस बाइक के साथ गिरफ्तार, SP लिपि सिंह ने बताया- कैसे पकड़े गए लुटेरे

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पुलिस कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते एसपी लिपि
पुलिस कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते एसपी लिपि
FIle

सहरसा जिले के सदर थाना व सिमरीबख्तियारपुर थाना क्षेत्र में इस माह लूट की घटना को अंजाम देने वाले दो अपराधी को पुलिस ने लूट की 93 हजार रुपये व लूट की रकम से खरीदे गए बाइक सहित तीन बाइक, 12 मोबाइल के साथ गिरफ्तार कर लिया. पुलिस कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते एसपी लिपि सिंह ने कहा कि बीते दो मार्च को सदर थाना क्षेत्र के पूरब बाजार पुरानी राइस मिल के समीप बैंक में पैसा जमा करने जा रहे एक मोबाइल कंपनी के स्टॉकिस्ट के कर्मी संतनगर निवासी सुनील ठाकुर को दो बाइक सवार चार अपराधियो ने उसके पैर में गोली मार कर बैग में रखा लगभग सात लाख रुपए लेकर भाग गया था.

घटना के बाद कांड के त्वरित उद्भेदन के लिए सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया. एसआईटी ने गुप्त सूचना व तकनीकी सहयोग से घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कांड का साक्ष्य संकलन किया गया. प्राप्त साक्ष्य के आधार पर एसआईटी के द्वारा काशनगर ओपी क्षेत्र के कोपा से अपराधकर्मी आशु कुमार व बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के भोरा निवासी ब्रजेश कुमार को गिरफ्तार किया गया.

गिरफ्तार अपराधी आशु कुमार ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में इस कांड के अलावे सिमरीबख्तियारपुर थाना क्षेत्र में सहरसा के कपड़ा व्यवसायी अंकित से हुई लूट में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर कई जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कुल पांच अपराधियो को चिन्हित किया गया है. तीन की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही हैं.

लूट की पैसे से कार की हुई बुकिंग ?

घटना के उद्भेदन के बाद लूट की पैसे से अपराधकर्मियों द्वारा यामाहा एफजेडएस व पूर्णिया में एक कार खरीदने के लिए अग्रिम देने की चर्चा शुरू हो गई. हालांकि पुलिस ने यामाहा एफजेडएस बरामद कर लिया. वही कार के सम्बंध बताया कि जानकारी मिली है. छानबीन की जा रही हैं. एसपी ने बताया कि एसआईटी ने सुपौल जिला के भपटियाही थाना क्षेत्र के सिमरी गांव से घटना में प्रयुक्त एक यामाहा एफजेड व केटीएम बाइक, नौ मोबाइल, सहरसा से तीन मोबाइल, लूटी गई 93 हजार रुपए, लूट की रकम से खरीदी गई एक यामाहा एफजेडएस बाइक बरामद किया है.

आशु का है आपराधिक इतिहास

एसपी लिपि सिंह ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी आशु कुमार पर जिले के तीन थाना क्षेत्र में तीन मामला दर्ज है. आसपास के जिलो से भी आपराधिक इतिहास मंगाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि आशु पर सिमरीबख्तियारपुर थाना में धारा 392 भादवि एवं 27 आर्म्स एक्ट के तहत कांड संख्या 75/21, सदर थाना में धारा 363, 366 ए, 34 भादवि के तहत कांड संख्या 617/19, सोनबरसा राज थाना के काशनगर ओपी में धारा 392 भादवि के तहत कांड संख्या 16/21 दर्ज है.

एसआईटी में ये थे शामिल

एसपी ने बताया कि घटना के सफल उद्भेदन के लिए सदर एसडीपीओ संतोष कुमार के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया था. जिसमे प्रशिक्षु डीएसपी चन्दन कुमार, सदर थानाध्यक्ष राजमणि, सिमरीबख्तियारपुर थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार, तकनीकी सेल के अधिकारी व कर्मी शामिल थे. प्रेसवार्ता में मुख्यालय डीएसपी बीएन मेहता, सदर एसडीपीओ संतोष कुमार, प्रशिक्षु डीएसपी चन्दन कुमार, सदर थानाध्यक्ष राजमणि, सिमरी थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार सहित अन्य मौजूद थे.

इनपुटः श्रुति कांत, सहरसा

Posted By: utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें