आइटीबीपी ने राइफल, तो बीएसएफ ने कारबाइन स्टेनगन में जीता गोल्ड मेडल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

सासाराम ग्रामीण : 20वीं ऑल इंडिया शूटिंग प्रतियोगिता के कारबाइन स्टेनगन 25 यार्ड बैटल क्रॉच में बीएसएफ के रंजीत हैदिक ने नौ प्वाइंट लाकर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमा लिया. वहीं सीआरपीएफ के आदित्य कुमार ने 95 प्वाइंट लाकर सिल्वर, तो एनएसजी के राम स्वरूप ने 93 प्वाइंट लाकर ब्रॉन्ज मेडल प्राप्त किया. उधर, राइफल में आइटीबीपी के एमडी एचए खान ने 92 प्वाइंट लाकर अपने नाम गोल्ड मेडल कर लिया.

वहीं उत्तर प्रदेश के रविंद्र पाल ने 92 सिल्वर मेडल पर कब्जा जमा लिया और असम राइफल्स के जमवंग कोनायक को ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा. वहीं पिस्टल रिवाल्वर 25 यार्ड क्विक रिफलेक्स में तामिलनाडु पुलिस के रूककुमनगथान ने 89 प्वांट लाकर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया. एसएसबी के दिनेश कुमार ने 88 प्वांट ला सिल्वर मेडल प्राप्त किया.
वहीं एनएसजी के जीतेन्द्र कुमार ने 88 प्वांट बना कर ब्रॉन्ज मेडल पर संतोष किया. प्रतियोगिता के दौरान अपनी-अपनी टीमों के साथ अधिकारी दूरबीन से टारगेट को देखते रहे. हर तरफ उत्साह पूर्ण माहौल बना रहा. गोलियों की आवाज से पूरा बीएमपी टू के मैदान में बना शूटिंग रेंज गूंजता रहा.
दिन भर तरह तरह की शूटिंग प्रतियोगिता होते रही. सूटिंग प्रतियोगिता में पीस्टल रिवाल्वर प्रॉक्टिश में सीआरपीएफ के सुरेश माली, बीएसएफ के मुकेश सिंह, तामिलनाडु पुलिस के बी. प्रवीण कुमार, बिहार पुलिस के दरबार राणा, आईटीपीबी के बीपीन सिंह, बीएसएफ के हरीश सैनी, सीआरपीएफ के गणेश एसएन ने टॉप टेन में जगह बनाया.
वहीं कंबाईन स्टेनगन प्राक्टिश में आईटीबीपी के गुरनाम सिंह, एसएसबी के विजय कुमार, ओडीसा पुलिस के जीतन कुमार प्रधान,बीएसएफ के मनोज गढ़वाल ,एमपी पुलिस के नंदकिशोर, तामिलनाडु पुलिस के मोहन ने टॉप टेन में जगह बनाने में कामयाब रहे. साथ ही राईफल प्राक्टिश में बीएसएफ के ध्रुव कुमार,एनएसजी के धर्मेंद्र ,राजस्थान पुलिस के नरेश कुमार, एसएसबी के रूपेन्द्र शर्मा, बीएसएफ बीबी नाथ, ओडिसा पुलिस बालकृष्ण थापा, ओडिसा के अमित कुमार गुरून्ग टॉप टेन कामयाब रहे.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें