32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गणेश पूजा और मुहर्रम में शांति बनाये रखने के लिए जुटे दो जिलों के एसडीएम

पकरीबरावां : दो समुदायों के बीच विवादों से घिरा रहनेवाला धमौल में इस बार गणेश पूजा व मुहर्रम की तैयारी के लिए प्रशासन ने पूरी तरह कमर कस लिया है. सोमवार को स्थानीय थाना परिसर में दोनों समुदायों के प्रबुद्ध व बुद्धिजीवियों के बीच शांति व्यवस्था को लेकर बैठक आयोजित की गयी. दो जिलों नवादा-जमुई […]

पकरीबरावां : दो समुदायों के बीच विवादों से घिरा रहनेवाला धमौल में इस बार गणेश पूजा व मुहर्रम की तैयारी के लिए प्रशासन ने पूरी तरह कमर कस लिया है. सोमवार को स्थानीय थाना परिसर में दोनों समुदायों के प्रबुद्ध व बुद्धिजीवियों के बीच शांति व्यवस्था को लेकर बैठक आयोजित की गयी. दो जिलों नवादा-जमुई के बीच मुहर्रम व गणेश पूजा को शांति पूर्ण संपन्न कराने के लिए दोनों जिले के प्रशासन ने कमर कस लिया है.
शांति समिति के बैठक की अध्यक्षता एसडीएम अनु कुमार ने की. बैठक के दौरान जिले के एसडीएम अनु कुमार व पकरीबरावां अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मुकेश कुमार साहा, जमुई जिले के एसडीएम सत्येंद्र ने नवादा जिले व जमुई जिले के तहत आने वाले 13 ताजिया निर्माण समिति एवं गणेश पूजा निर्माण समिति को कड़ा निर्देश दिया. कहा कि तलवार, हॉकी, डीजे पर पूर्ण रूप से बंद रहेगा.
अगर डीजे या तलवार, हॉकी खेलते नजर आते हैं तो लाइसेंसी पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने यह भी कहा कि बिना आदेश के लाउडस्पीकर भी बजाना वर्जित रहेगा. लाउडस्पीकर बजाने पर 10 बजे रात के बाद प्रतिबंध होगा.उल्लंघन करने वालों पर कोर्ट के आदेशानुसार कार्रवाई की जायेगी.
एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा ने कहा कि अपने निर्धारित समय में ही ताजिया का पहलाम व प्रतिमा का विसर्जन करेंगे.इन्होंने यह भी कहा कि जुलुस निकालने के दौरान आपत्तिजनक, भड़काउ गाना न बजाएं,अगर बजाते पकड़े जाते हैं, तो लाइसेंसी सहित समिति के सदस्य पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी.
जमुई जिले के एसडीएम सत्येंद्र ने आढा व कैथा के लोगों को ताजिया का पहलाम के लिए अपने गांव से नौ बजे रात्रि में शुरू करने को कहा है.एसडीएम अनु कुमार ने धमौल प्रभारी थानाध्यक्ष विभा कुमारी को मोहर्रम के लाइसेंसी व पूजा समिति के सदस्यों के साथ एक बैठक आयोजित करने का निर्देश दिया गया. इसमें रूट निरीक्षण, लाइटिंग व टाइमिंग सेट करने को कहा.
प्रभारी थानाध्यक्ष को धमौल बाजार में लूज हो रहे बिजली के तार को ठीक करने तथा अविलंब जगह-जगह पर लगे सीसी टीवी बंद कैमरे को चालू कराने का निर्देश दिया गया. एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा ने कहा कि उपद्रवी करने वाले लोगों को हरहाल में बख्सा नहीं जायेगा. सभी लोग प्रशासन का नंबर रखें. कभी भी कोई परेशानी हो आप फोन कर मुझे सूचना दे सकते हैं.
मौके पर पुलिस सर्किल इंस्पेक्टर लाल बिहारी पासवान, पकरीबरावां प्रखंड विकास पदाधिकारी सह अंचलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, अलीगंज प्रखंड विकास पदाधिकारी शमशीर मल्लिक, धमौल प्रभारी थानाध्यक्ष विभा कुमारी, धमौल पंचायत के मुखिया लक्ष्मीनारायण साव, सरपंच उपेंद्र सिंह,पूर्व उप प्रमुख गजाधर यादव, अजीत भारती, सुजिंद्र सिंह, देवनन्दन पासवान, सतीश साव, गया यादव, पिंटु गोस्वामी, मनोज बरनवाल, विनोद कुमार गुप्ता, दिनेश साव, बेलखुंडा पंचायत के
मुखिया रामाशीष यादव सहित कई अन्य शामिल थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें