1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. sump houses were investigated through mock drill in patna n view of monsoon

पटना में मॉक ड्रिल के माध्यम से हुई सभी संप हाउस की जांच, तैनात टास्क फोर्स से पूछे गए सवाल

मॉनसून के मौसम में राजधानी पटना में जलजमाव की समस्या लोगों के लिए परेशानी का सबब बन जाती है. नगर निगम द्वारा इस बार जल निकासी की व्यवस्था का जायज लेने की अधिकारी अचानक ही पहुंचे गए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जांच करते अधिकारी
जांच करते अधिकारी
प्रभात खबर

पटना में मॉनसून के दौरान होने वाली बारिश से सहर के कई इलाकों में जलजमाव की समस्या पैदा हो जाती है. इसी से सबक लेकर इस वर्ष नगर निगम द्वारा जल निकासी के लिए क्विक रीस्पान्स टीम का गठन किया गया है. साथ ही एक टोल फ्री हेल्प लाइन नंबर भी जारी किया गया है. इन्हीं व्यवस्थाओं का जायज लेने अधिकारी अचानक शहर के संप हाउस पहुंचे.

तैनात कर्मियों की जांच

मॉनसून के दौरान पटना नगर निगम क्षेत्र में तैनात किए गए कर्मी सक्रिय है या नहीं यह देखने के लिए देर रात नगर आयुक्त, अपर नगर आयुक्त एवं अन्य पदाधिकारी पहुँच गए. अधिकारियों द्वारा मॉक ड्रिल के माध्यम से पटना के सभी संप हाउस, रात्रि सफाई पर तैनात कर्मियों की जांच की गई.

रेंडम तरीके से की गई जांच 

अधिकारियों ने रेंडम तरीके से यह जांच की ताकि यह देखा जा सके की कर्मी कार्यस्थल पर मौजूद है या नहीं या फिर समस्या आने पर वह कितनी देर में इसका समाधान करते हैं. सभी संप के संचालन के दौरान उनके वाटर लेवल इनलेट और आउटलेट की भी जांच की गई. पानी के आने एवं निकासी में कितना समय लगता है जैसे सवाल नियुक्त किए गए कर्मीयों से पूछे गए. निरीक्षण के दौरान सभी कर्मी कार्यस्थल पर पाए गए. नगर आयुक्त द्वारा कर्मियों को अलर्ट रहने एवं त्वरित रिस्पांस देने का निर्देश दिया है.

11 बजे से शुरू हुआ मॉक ड्रिल

मॉक ड्रिल रात के 11 बजे से शुरू हुआ. इस मॉक ड्रिल में सैदपुर नाला/ नहर, रामपुर संप, बाईपास नाला, गुरु गोविंद सिंह पथ, ईको पार्क, कुर्सी नाला गांधी मैदान दीघा राजभवन पहाड़ी बांकीपुर बोरिंग रोड कंकड़बाग एनएमसीएच सहित सभी इलाकों की सफाई एवं जल निकासी व्यवस्था की जांच की गई.

देर रात पहुंचे अधिकारी 

देर रात सभी नगर निगम के सभी अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता, जूनियर इंजीनियर असिस्टेंट इंजीनियर सफाई इंस्पेक्टर, क्यूआरटी के जोनल ऑफिसर, सीएसआई, सिटी मैनेजर सहित मॉनसून की स्पेशल टीम ने भ्रमण कर तैयारियों का जायजा लिया.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें