27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कैंपस : पाटलिपुत्र विवि के विद्यार्थियों ने किया विरोध प्रदर्शन

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के बाहर शुक्रवार को विद्यार्थियों ने जमकर प्रदर्शन किया.

संवाददाता, पटना

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के बाहर शुक्रवार को विद्यार्थियों ने जमकर प्रदर्शन किया. बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस व विभिन्न छात्र संगठन के नेताओं ने शुक्रवार को पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में फैले भ्रष्टाचार, वित्तीय अनियमितता, माननीय राज्यपाल के मना करने के बावजूद नामांकन में अतिरिक्त पैसा लेने, वरीय शिक्षक के रहते कनीय शिक्षक को प्रभारी प्राचार्य बनाने के खिलाफ, द्वारिका कॉलेज के प्राचार्य को हटाने, छुट्टी पर होने के बावजूद भाजपा के विधान पार्षद राजेंद्र गुप्ता को वाणिज्य डीन से हटाने व कुलपति आरके सिंह को बर्खास्त करने की मांग को लेकर छात्रों ने प्रदर्शन किया. बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के सचिव एवं छात्र प्रभारी नीरज झा ने कहा की वर्तमान कुलपति के रहते शैक्षणिक वातावरण विश्वविद्यालय में संभव नहीं है.

सेमेस्टर टू की परीक्षा तिथि बढ़ाने की मांग

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय छात्र जदयू अध्यक्ष अंकित सिंह राठौर ने विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक प्रो मनोज कुमार से मिलकर स्नातक सेमेस्टर 2 की परीक्षा तिथि बढ़ाने की मांग की. वहीं विभिन्न काॅलेजों के यूजी सत्र 2023-27 के सेमेस्टर वन के छात्रों ने आंतरिक परीक्षा में उपस्थित होने के बाद भी अनुपस्थित करने का आरोप लगाया और इन लोगों का परिणाम जल्द जारी करने की मांग की. इस मामले पर एग्जाम कंट्रोलर मनोज कुमार ने कहा कि यदि कॉलेज स्तर से ऐसी गलती हुई है, तो छात्रों का इसमें कोई दोष नहीं है. वह अपना अटेंडेंस और मार्क्स लेकर आएं. उनकी समस्याओं का समाधान किया जायेगा. कई छात्रों के परीक्षाफल में सुधार किया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें