1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. satyam kumar gandhi of samastipur qualified upsc civil services 2020 results read success story avh

UPSC Results 2020: समस्तीपुर के सत्यम गांधी ने यूपीएससी में लहराया परचम, ऑल इंडिया में हासिल किया 10वां रैंक

समस्तीपुर के दिघड़ा निवासी सत्यम गांधी (Satyam Gandhi) ने यूपीएससी में 10वां रैक हासिल किया है. सत्यम गांधी ने राजनीतिक शास्त्र विषय से ग्रेजुएशन किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Satyam Gandhi
Satyam Gandhi
Prabhat Khabar

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन के सिविल सेवा 2020 के रिजल्ट में समस्तीपुर के सत्यम कुमार गांधी ने ऑल इंडिया में 10वां रैंक हासिल किया है. परिणाम के बारे में खबर सुनते ही उनके पैतृक गांव दिघड़ा में जश्न का माहौल है. बता दें कि यूपीएससी ने आज सिविल सेवा का परिणाम जारी किया है, जिसमें 761 अभ्यर्थियों का सेलेक्शन हुआ है.

जानकारी के मुताबिक समस्तीपुर के दिघड़ा निवासी सत्यम गांधी (Satyam Gandhi) ने यूपीएससी में 10वां रैक हासिल किया है. सत्यम गांधी ने राजनीतिक शास्त्र विषय से ग्रेजुएशन किया है. बताया जा रहा है कि यूपीएससी में इस बार बिहार (Bihar) के बच्चों ने कमाल कर दिया है. इस बार यूपीएससी टॉपर कटिहार के शुभम कुमार बनें हैं.

इधर, यूपीएससी ने रिजल्ट (UPSC Results) जारी करते हुए बताया कि शीर्ष 25 उम्मीदवारों में 13 पुरुष और 12 महिलाएं शामिल हैं. जिन उम्मीदवारों की अनुशंसा की गयी है, उनमें बेंचमार्क डिसेबिलिटी वाले 25 लोग भी शामिल हैं. इनमें सात ऑर्थोपेडिक रूप से दिव्‍यांग, चार नेत्रहीन, 10 बधिर और चार मल्‍टीपल डिसेबिलिटी वाले हैं.

बताते चलें कि सिविल सेवा परीक्षा का आयोजन प्रति वर्ष यूपीएससी तीन चरणों में करता है, जिनमें प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू शामिल हैं. इन परीक्षाओं के माध्यम से भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस), भारतीय विदेश सेवा (आइएफएस) और भारतीय पुलिस सेवा (आइपीएस) सहित कई अन्य सेवाओं के लिए उम्मीदवारों का चयन होता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें