1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. sarkari naukri 2021 bihar police constable exam cancel news as rumor of csbc clears bihar police constable recruitment exam 2021 sipahi bharti pariksha news today skt

FACT CHECK: क्या वाकई में कैंसिल हो गई है 21 मार्च को होने वाली बिहार पुलिस सिपाही बहाली परीक्षा, जानें वायरल खबर की हकीकत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएसबीसी बिहार पुलिस की सिपाही भर्ती परीक्षा
सीएसबीसी बिहार पुलिस की सिपाही भर्ती परीक्षा
file

CSBC Bihar Police Constable Recruitment Exam 2021: केंद्रीय चयन पर्षद(सिपाही भर्ती) 21 मार्च को सिपाही बहाली के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन कर रहा है. इस बीच एक खबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ है कि 21 मार्च को होने वाली इस परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. जिसके बाद अभ्यर्थियों के बीच दुविधा की स्थिति बन गई. लेकिन पर्षद ने यह स्प्स्ट कर दिया है कि ये खबरें भ्रामक है. परीक्षा अपने निर्धारित तिथि को ही होगी.

सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस खबर को लेकर चयन पर्षद ने अपना बयान जारी किया है. सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 21 मार्च को दोनों पालियों में ही होगी. शुक्रवार को केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती ) की ओर से सूचना जारी कर कहा गया कि सर्व साधारण व विशेष रूप से अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि विज्ञापन संख्या 5 /2020 के तहत बिहार पुलिस नियुक्ति को लेकर होने वाली लिखित परीक्षा तिथि में कोई बदलाव नहीं किया गया है. कुछ शरारती तत्वों द्वारा यह अफवाह फैलायी जा रही है कि अपरिहार्य कारणों से परीक्षा स्थगित कर दी गयी है. यह झूठी खबर है. इससे अभ्यर्थियों को भ्रमित नहीं होना है.

बता दें कि बिहार पुलिस सिपाही के 8415 पदों पर बहाली करने जा रही है. इसके लिए 14 मार्च को एक लिखित परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जा चुकी है. वहीं 21 मार्च को को भी अब भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी. 14 मार्च को पूरे राज्य में कुल 611 परीक्षा केंद्र बनाये गये थे. 21 मार्च को होनेवाली लिखित परीक्षा दोनों पालियों में होगी.

14 मार्च को हुई लिखित परीक्षा के लिए 630524 अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी किया गया था. जिसमें करीब 90 प्रतिशत अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था. वहीं 21 मार्च के परीक्षा को लेकर भी सारी तैयारियां कर ली गई है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें