1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. salma ansari wife of former vice president hamid ansari adopted children who wake up his dead mother on a railway platform in muzaffarpur during lockdown rkt

लॉकडाउन में मुजफ्फरपुर के प्लेटफार्म पर मरी मां को जगाने वाला वो बच्चा अब कहां है?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

by जपटना : ढाई साल का बच्चा मां के शव को ढंकने वाली चादर से खेल रहा है. बच्चे को पता ही नहीं कि उसकी मां अब इस दुनिया में नहीं है. चादर, जो अब कफन बन चुकी है, उसे वह जितना भी हटाए, मां नहीं उठेगी. लेकिन बच्चा इस उम्मीद में है कि मां अभी उठेगी, जरूर उठेगी. यह दृश्य आपको लॉकडाउन के दौरान का एक वीडियो याद दिला रहे होंगे. बिहार के मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर लॉकडाउन के दौरान मई में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसने पूरे देश को झकझोर दिया था. इस बात को चार महीने से ज्यादा बीत चुके हैं और स्टेशन पर मां के शव के पास खेलने वाला बच्चे के पालन-पोषण का जिम्मा पूर्व उप राष्ट्रपति की पत्नी उठा रही हैं.

सलमा अंसारी ने पालन-पोषण का उठाया जिम्मा

बता दें कि बिहार के मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर लॉकडाउन के दौरान मई में एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें एक दो साल का मासूम मां के शव को ढके चादर को खींच रहा था. इस वीडियो ने हर किसी को हिला कर रख दिया था. पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी ने इन बच्चों के पालन-पोषण का जिम्मा उठाया है. बता दें कि मां का साया उठ जाने से अनाथ हुए इन बच्चों की मदद के लिए फिल्म अभिनेता शाहरुख खान, तेजस्वी यादव समेत कई ने हाथ बढ़ाए थे.

बता दें कि सलमा अंसारी अलनूर चैरिटेबल ट्रस्ट है. जिसके तहत वह शहर के भमोला क्षेत्र में मदरसा चाचा नेहरू का संचालन कर रही है.लॉकडाउन के दौरान मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर जिस महिला की मौत हुई थी, उसका नाम अरवीना खातून (35) था. वह कटिहार की रहने वाली थी. महिला अपनी बहन और जीजा के साथ श्रमिक एक्सप्रेस से अहमदाबाद से बिहार आ रही थी. गौरतलब है कि यह घटना 25 मई की है. महिला अहमदाबाद से आ रही थी. महिला की मधुबनी में मौत हो गई.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें