27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: राजस्व विभाग के दो अधिकारी निलंबित, दाखिल-खारिज में गड़बड़ी सहित कई आरोपों में हुई कार्रवाई

Bihar News: राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ने भू एवं राजस्व मंत्री डॉ दिलीप जायसवाल के निर्देश पर दो अधिकारियों को निलंबित किया गया है.

Bihar News: बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए बोधगया के दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया है. विभाग द्वारा निलंबित किए गए अधिकारियों में तत्कालीन राजस्व पदाधिकारी सुमित कुमार और अंचल अधिकारी अविनाश कुमार शामिल हैं. यह कार्रवाई भू एवं राजस्व मंत्री डॉ दिलीप जायसवाल के निर्देश पर की गई है.

विभाग को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए उठाए जा रहे कदम : मंत्री

इस संबंध में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री दिलीप जायसवाल ने कहा है कि विभाग को भ्रष्टाचार मुक्त करने के लिए हर तरह के कदम उठाए जा रहे हैं. राजस्व विभाग मुख्यालय में मॉनिटरिंग सेल बनाया गया है. भ्रष्टाचार के खिलाफ शिकायत मिलने पर तेजी के साथ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने अंचल कार्यालयों को ईमानदारी के साथ जिम्मेवारी निभाने का निर्देश दिया है.

Also Read: कभी अखबार बेचकर गुजारा करने वाली मधु अब पहनेंगी पुलिस की वर्दी, बनेंगी देश की पहली ट्रांसजेंडर दारोगा

अधिकारियों पर थे ये आरोप

सूत्रों के अनुसार आरोप पत्र में इस बात का उल्लेख है कि दाखिल खारिज के मामले में इन्होंने पुराने खाता, खेसरा से भूमि का मिलान और जांच किये बिना नियमों की अनदेखी कर स्वीकृति दे दी. साथ ही गलत तरीके से दाखिल खारिज कर दिया. इस मामले की शिकायत के बाद इसकी संयुक्त जांच समाहर्ता, गया द्वारा अपर समाहर्ता और भूमि सुधार उप समाहर्त्ता, गया सदर से करायी गयी है. इसमें शिकायतों की पुष्टि हुई. गंभीर आरोपों के आलोक में अनुशासनिक प्राधिकार द्वारा इन्हें निलंबित करने का निर्णय लिया गया. गौरतलब है कि सुमित कुमार फिलहाल अकबरपुर के अंचल अधिकारी के पद पर तैनात थे. निलंबन अवधि में इन दोनों का मुख्यालय आयुक्त कार्यालय, निर्धारित किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें