25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Patna : शहर के बड़े नालों से हटाएं अतिक्रमण : नितिन नवीन

नगर विकास एवं आवास मंत्री नितिन नवीन ने गुरुवार को सचिवालय स्थित कार्यालय में जलनिकासी की तैयारियों की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने नगर आयुक्त को राजधानी के सभी बड़े नालों से अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया, ताकि जलजमाव की समस्या न हो.

संवाददाता, पटना : नगर विकास एवं आवास मंत्री नितिन नवीन ने जलनिकासी सुनिश्चित कराने के लिए मेयर, डिप्टी मेयर और नगर आयुक्त को वार्ड पार्षदों के साथ अंचलवार बैठक करने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही नगर आयुक्त को राजधानी के सभी बड़े नालों से अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया, ताकि जलजमाव की समस्या न हो. मंत्री नितिन नवीन ने गुरुवार को सचिवालय स्थित कार्यालय में जलनिकासी की तैयारियों की समीक्षा की. उन्होंने सभी बड़े-छोटे और भूमिगत नालों की सफाई का क्राॅस वेरिफिकेशन कराने का निर्देश अधिकारियों को दिया. खासकर मेनहोल और कैचपिट की सफाई और ढक्कन लगाने का काम कड़ाई से सुनिश्चित कराने को कहा है. इसके लिए जरूरत पड़ने पर रात में भी मजूदरों को लगाने का निर्देश दिया गया है. अधिकारियों को हर सप्ताह वर्षा से जुड़ी जानकारी वाली रिपोर्ट प्राप्त करने को कहा गया है, ताकि उस अनुसार तैयारी की जा सके. जलनिकासी के लिए सभी ड्रेनेज पंपिंग स्टेशन और संप हाउस के लिए अलग से ट्रांसफाॅर्मर की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है. पथ निर्माण विभाग से एनओसी को लेकर जो मुद्दे हैं, उन्हें एक सप्ताह में निबटाने का टास्क अधिकारियों को दिया गया है.

हर संप हाउस की 24 घंटे हो मॉनीटरिंग

मंत्री ने जलजमाव को लेकर बैठक करने के एक दिन पूर्व संबंधित विधायकों, मेयर, डिप्टी मेयर आदि को बैठक का प्रतिवेदन और एजेंडा उपलब्ध कराने का निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिया. बैठक में विधायकों के सुझावों पर गंभीरता से कार्रवाई करने का निर्देश भी अधिकारियों को दिया गया. इसके लिए साप्ताहिक और मासिक समीक्षा बैठक आयोजित करने का सुझाव मंत्री ने दिया है. बारिश और जलनिकासी की माॅनीटरिंग के लिए हर संप हाउस की 24 घंटे माॅनीटरिंग करने का निर्देश भी मंत्री ने दिया. समीक्षा बैठक के दौरान कुम्हरार के विधायक अरुण कुमार सिन्हा, दीघा के विधायक संजीव चौरसिया, फुलवारीशरीफ के विधायक गोपाल रविदास, मेयर सीता साहू, प्रधान सचिव आनंद किशोर के साथ बुडको, पथ निर्माण और जल संसाधन विभाग के पदाधिकारी मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें