1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. ration card in bihar food supply department canceled licenses of more than 30 dealers avh

Bihar: राशन वितरण में धांधली करने वाले 30 से अधिक डीलरों पर एक्शन, खाद्य आपूर्ति विभाग ने लाइसेंस किया रद्द

भागलपुर जिले में उपभोक्ताओं को राशन डीलरों द्वारा कम अनाज देने और अनाज देने में आनाकानी करने आदि की शिकायत मिलती रही है. इस पर लगातार कार्रवाई हो रही है. इस साल जनवरी से अब तक 31 डीलरों का लाइसेंस रद्द किया गया है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bihar: राशन वितरण में धांधली करने वाले 30 से अधिक डीलरों पर एक्शन
Bihar: राशन वितरण में धांधली करने वाले 30 से अधिक डीलरों पर एक्शन
File

बिहार में राशन वितरण में धांधली करने वाले 30 से अधिक डीलरों पर खाद्य आपूर्ति विभाग ने शिकंजा कस दिया है. विभाग ने सभी डीलरों का लाइसेंस तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया है. वहीं विभागीय कार्रवाई के बाद राशन वितरण करने वाले सरकारी डीलरों में हड़कंप मचा हुआ है.

जानकारी के मुताबिक भागलपुर जिले में उपभोक्ताओं को राशन डीलरों द्वारा कम अनाज देने और अनाज देने में आनाकानी करने आदि की शिकायत मिलती रही है. इस पर लगातार कार्रवाई हो रही है. इस साल जनवरी से अब तक 31 डीलरों का लाइसेंस रद्द किया गया है. इसमें सदर अनुमंडल में 18, कहलगांव अनुमंडल में आठ व नवगछिया अनुमंडल में पांच लाइसेंस शामिल है.

भागलुपर जिला आपूर्ति पदाधिकारी अंजनी कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि निरीक्षण व जांच के दौरान मिली शिकायतों के आधार पर यह कार्रवाई की गयी है. 13 जुलाई को आयोजित बैठक में जनवितरण प्रणाली की दुकानों से कम वजन में उपभोक्ताओं को अनाज मिलने की लगातार मिल रही शिकायतों पर डीएम सुब्रत कुमार सेन ने संबंधित अफसरों को जम कर फटकार लगायी थी.

डीएम ने प्रखंडों के वरीय प्रभारी पदाधिकारी व आपूर्ति पदाधिकारियों द्वारा औचक निरीक्षण करवाया था. इस दौरान भी काफी गड़बड़ियां मिली थीं, जिसके बाद कार्रवाई की गई है.

बता दें कि पिछले दिनों खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री लेशी सिंह ने भी डीलरों पर कार्रवाई के संकेत दिए थे. पत्रकारों के एक सवाल का जवाब देते हुए जेडीयू कार्यालय में मंत्री लेशी सिंह ने कहा कि सरकार डीलरों की मनमानी पर पूरी तरह से सख्त है. जहां से भी जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों की मनमानी की शिकायत मिलती है उसपर मुख्यालय और जिला स्तर पर जांच कराकर डीलरों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जा रही है. उनके लाइसेंस को रद्द किया जा रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें