26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार पुलिस के सोशल मीडिया सेंटर की कार्यप्रणाली समझने पहुंची राजस्थान पुलिस

सोशल मीडिया पर अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करा रही बिहार पुलिस के सोशल मीडिया सेंटर की कार्यप्रणाली को देखने-समझने राजस्थान पुलिस की एक टीम सोमवार को पटना पहुंची.

संवाददाता, पटना.

सोशल मीडिया पर अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करा रही बिहार पुलिस के सोशल मीडिया सेंटर की कार्यप्रणाली को देखने-समझने राजस्थान पुलिस की एक टीम सोमवार को पटना पहुंची. इस टीम ने बिहार पुलिस मुख्यालय स्थित सोशल मीडिया सेंटर का दौरा किया, जहां पर उनसे बिहार पुलिस द्वारा उपयोग किये जा रहे नवीनतम सॉफ्टवेयर और सोशल मीडिया प्रबंधन से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारी साझा की गयी. बिहार पुलिस के पदाधिकारियों ने बताया कि नागरिक केंद्रित पुलिसिंग के तहत बिहार पुलिस का सोशल मीडिया सेंटर विभिन्न सोशल मीडिया साइट्स पर नागरिकों द्वारा प्राप्त शिकायत एवं सुझावों पर त्वरित कार्रवाई कर रही है. इन प्लेटफॉर्म पर कमेंट, मेंशन व डायरेक्ट मैसेज के माध्यम से मिलने वाली शिकायतों पर दो घंटे से भी कम समय में उचित जवाब दिया जा रहा है. साथ ही दुष्प्रचार व भ्रामक खबरों पर तत्काल आधिकारिक पक्ष साझा किये जा रहे हैं. मालूम हो कि सोशल मीडिया पर देश में बिहार पुलिस फेसबुक पर तीसरे जबकि ट्विटर (एक्स) और इंस्टाग्राम की रैकिंग में सातवें स्थान पर है. फेसबुक पर केरल पुलिस प्रथम जबकि कर्नाटक पुलिस दूसरे स्थान पर है. 6.65 लाख फॉलोअर्स के साथ बिहार पुलिस तीसरे स्थान पर है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें