1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. pollution and permit check campaign in all districts with helmet seat belt rjs

Bihar Transport News: हेलमेट-सीटबेल्ट के साथ सभी जिलों में चला प्रदूषण एवं परमिट जांच अभियान

हेलमेट-सीटबेल्ट के साथ शनिवार को सभी जिलों में वाहनों के परमिट प्रदूषण एवं इन्सुरेंस जांच अभियान चलाया गया. इस दौरान कुल 1477 वाहनों की जांच की गई, जिसमें मोटरवाहन अधिनियम के विभिन्न धाराओं के उल्लंघन पर 310 वाहनों पर जुर्माना लगाया गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बिना थर्ड पार्टी इंश्योरेंस के चलने वाले वाहनों की भी की गई जांच
बिना थर्ड पार्टी इंश्योरेंस के चलने वाले वाहनों की भी की गई जांच
प्रभात खबर

पटना. हेलमेट-सीटबेल्ट के साथ शनिवार को सभी जिलों में वाहनों के परमिट प्रदूषण एवं इन्सुरेंस जांच अभियान चलाया गया. इस दौरान कुल 1477 वाहनों की जांच की गई, जिसमें मोटरवाहन अधिनियम के विभिन्न धाराओं के उल्लंघन पर 310 वाहनों पर जुर्माना लगाया गया. यह अभियान पटना सहित सभी जिलों में परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल के निर्देश पर जिला परिवहन पदाधिकारी, एमवीआई और ईएसआई द्वारा चलाया गया. अभियान के दौरान विभिन्न नियमों के उल्लंघन में 50 वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई की गई. वही बिना हेलमेट लगाए 145, बिना परमिट 62 वाहनों पर जुर्माना लगाया गया.

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि बिना थर्ड पार्टी इंश्योरेंस कराये वाहन चलाने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई की जाएगी। ऐसे वाहनों की जांच के लिए सभी जिलों में विशेष तौर पर जांच अभियान चलाया जाएगा. परिवहन सचिव ने लोगों से अपील की है कि अपने वाहनों का थर्ड पार्टी इंश्योरेंस अनिवार्य रुप से करा लें. सभी वाहनों का थर्ड पार्टी इंश्योरेंस कराया जाना अनिवार्य है. बिना थर्ड पार्टी इंश्योरेंस के वाहन चलाते पकड़े जाने पर जुर्माने के तौर पर 2000 रुपया लिया जाएगा तथा दूसरी बार पकड़े जाने पर 4000 रुपये जुर्माना देना पड़ेगा. जबकि जुर्माना से कम राशि में थर्ड पार्टी इंश्योरेंस का प्रिमियम लगता है. इसलिए अपने वाहन का थर्ड पार्टी इंश्योरेंस करा कर दो हजार रुपए का जुर्माना देने से बच सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें