27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PM Modi in Patna: पटना में पीएम के रोड शो में गूंजा मोदी-मोदी, सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब…

PM Modi in Patna प्रधानमंत्री ठीक सात बजे एयरपोर्ट से बाहर निकले और गाड़ियों के काफिले के साथ बेली रोड को पार कर भट्टाचार्य रोड पहुंचे. भट्टाचार्य रोड से रोड शो की विधिवत शुरुआत हुई.

PM Modi in Patna राजधानी पटना की सड़कों पर रविवार की शाम होते ही मोदी-मोदी की गूंजने लगा. दिन भर की चार चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद पटना पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शाम में रोड शो किया. शाम सात बज कर 21 मिनट पर भट्टाचार्य रोड से शुरू होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो करीब दो किलोमीटर की दूरी तय कर कदमकुंआ, ठाकुरबाड़ी होते हुए उद्योग भवन तक गया.

पीएम नरेंद्र मोदी के रोड शो में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल रहे. बिहार के इतिहास में पहली बार पटना की सड़कों पर किसी प्रधानमंत्री के रोड शो को लेकर लोग खासे उत्साहित दिखे. रोड शो के दौरान पीला कुर्ता और कंधे पर गमछा डाले प्रधानमंत्री के चेहरे पर चमक थी और उन्होंने दोनों ओर खड़े लोगों का दोनों हाथ उठाकर अभिवादन स्वीकार किया. सड़कों पर बड़ी संख्या में बच्चे, महिलाएं, बुजुर्ग व युवाओं की टोली ने परंपरागत ड्रेस और मोदी के नाम का पोस्टर लिये प्रधानमंत्री का स्वागत किया.

Whatsapp Image 2024 05 12 At 19.30.15
Pm modi in patna: पटना में पीएम के रोड शो में गूंजा मोदी-मोदी, सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब... 3

प्रधानमंत्री की गाड़ी पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पटना साहेब लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी मौजूद रहे. रविशंकर प्रसाद ने सिर पर टोपी पहनी थी और उनके हाथ में कमल निशान का पोस्टर था. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी हाथ उठाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार करते रहे. प्रधानमंत्री के रोड शो को लेकर राजभवन से ही राजधानी की सड़कों को दोनाे ओर से बैरिकेडिंग कर दी गयी थी.

पीएम मोदी के रोड शो में उमड़ा जन सैलाब
Pm modi in patna: पटना में पीएम के रोड शो में गूंजा मोदी-मोदी, सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब... 4

प्रधानमंत्री ठीक सात बजे एयरपोर्ट से बाहर निकले और गाड़ियों के काफिले के साथ बेली रोड को पार कर भट्टाचार्य रोड पहुंचे. भट्टाचार्य रोड से रोड शो की विधिवत शुरुआत हुई. प्रधानमंत्री मोदी पर दोनों ओर से फूल बरसाये गये. कड़ी सुरक्षा के बावजूद बड़ी संख्या में राजधानी वासी सड़कों पर उतर प्रधानमंत्री की एक झलक पाने के लिए बेताब रहे. सड़कों पर जयश्री राम और भारत माता की जय की आवाज गूंजती रही. बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाएं भी पीएम मोदी को देखने सड़क पर देखी गयीं. बड़ी सी लाल रंग की गाड़ी पर सवार प्रधानमंत्री ने पटना के नागरिकों का अभिनंदन स्वीकार किया.

पीएम के साथ सीएम नीतीश और रविशंकर व सम्राट रहे

पीएम मोदी ने जिस गाड़ी पर सवार होकर रोड शो किया,उस गाड़ी पर प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पटना साहेब के भाजपा उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी सवार रहे. पीएम के पहले पहुंचे सीएम, सम्राट और अश्विनी चौबे भट्टाचार्य रोड पर प्रधानमंत्री के रोड शो आरंभ होने के पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे पहुंचे. भट्टाचार्य रोड पर बने अस्थायी मंच पर मुख्यमंत्री समेत सबों ने प्रधानमंत्री का इंतजार किया.

सात बज कर 10 मिनट पर पीएम ने पार किया हड़ताली मोड़

रोड शो के लिए निकले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ठीक सात बज कर 10 मिनट पर बेली रोड के हड़ताली मोड़ को पार किया. काली बड़ी गाड़ी पर प्रधानमंत्री का काफिला जैसे ही गुजरा इंतजार कर रह लोगों ने मोदी-मोदी और जयश्रीराम का जयकारा लगाया.

तख्त हरमंदिर साहेब के दर्शन के बाद वैशाली,सारण और हाजीपुर में करेंगे सभा

रोड शो के बाद प्रधानमंत्री सीधे राजभवन पहुंचे. राजभवन में वे रात्रि विश्राम करेंगे. सोमवार की सुबह सड़क मार्ग से पहले पटना साहेब स्थित तख्त हरमंदिर साहेब में मत्था टेकने जायेंगे. इसके बाद वह हेलीकाप्टर से सारण, वैशाली और हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र में एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार करने जायेंगे.

बनारस में रोड शो के बाद नामांकन

चुनाव प्रचार के बाद सोमवार की शाम प्रधानमंत्री गया के रास्ते वाराणसी जायेंगे,जहां उनका रोड शो आयोजित है. प्रधानमंत्री मंगलवार को वाराणसी में अपना नामांकन का पर्चा भरें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें