1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna paliganj pappu murder case as patna police disclosed about murder in affair with teacher skt

पटना पुलिस का खुलासा: दो पत्नी रखने वाले दवा दुकानदार का शिक्षिका से था अवैध संबंध, पति ने करवा दी हत्या

रामनवमी के दिन पटना के पालीगंज में चाय पी रहे दवा दुकानदार पप्पू यादव उर्फ गोपजी की हत्या का खुलासा पुलिस ने कर दिया है. अवैध संबंध को लेकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पालीगंज हत्याकांड में पकड़ाया आरोपित शूटर
पालीगंज हत्याकांड में पकड़ाया आरोपित शूटर
प्रभात खबर

Patna Crime News: 10 अप्रैल रामनवमी के दिन पालीगंज में दोस्तों के साथ चाय पी रहे दवा दुकानदार पप्पू यादव उर्फ गोपजी की हत्या का खुलासा पुलिस ने शनिवार को कर दिया. पुलिस के अनुसार उसकी हत्या अवैध संबंध में हुई थी. हत्या में उक्त महिला का पति व अन्य चार अपराधी शामिल थे.

अरवल जिले के किंजर से गिरफ्तारी

एसएसपी के निर्देश पर गठित टीम ने शनिवार को अरवल जिले के किंजर से गिरफ्तार एक अपराधी से पूछताछ के बाद इस मामले का खुलासा किया. पुलिस हत्या में शामिल चार अपराधियों को गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. पप्पू की हत्या के विरोध में तीन दिन लगातार पालीगंज बाजार बंद रखा गया था. पालीगंज एएसपी अवधेश दीक्षित ने शनिवार को प्रेस कॉफेंस कर पप्पू यादव की हत्या का खुलासा करते हुए बताया कि पप्पू ने दो शादियां की थी. उसके चार बच्चे हैं. इस बीच पप्पू यादव की एक शिक्षिका से नजदीकी बढ़ी.

शिक्षिका से बढ़ी नजदीकियां, पति ने किया सचेत

पप्पू ने शिक्षिका के पति कुन्नु उर्फ अनिल यादव सलेमपुर, अरवल निवासी से दोस्ती की. दोस्ती के बाद पप्पू अनिल यादव के घर आना-जाना शुरू कर दिया. धीरे-धीरे पप्पू यादव अनिल यादव उर्फ कुन्नु यादव की पत्नी से लगातार मिलने लगा. जब इस बात की जानकारी कुन्नु यादव को लगी तो पप्पू यादव को संभल जाने को कहा. लेकिन वह नहीं माना. जानकारी के मुताबिक एक वर्ष पूर्व पप्पू यादव अनिल की पत्नी को दानापुर लेकर चला गया था. जब अनिल ने इसका विरोध किया तो उसकी पत्नी और पप्पू ने मिल कर एक साजिश के तहत अनिल यादव को जेल भेजवा दिया. अनिल यादव जब जेल से छूट कर आया तो उसने पप्पू को धमकी दी थी की वह उसका काम तमाम कर देगा.

चार दोस्तों के साथ मिल कर रची हत्या की साजिश :

इसी साजिश के तहत अनिल ने अपने दोस्त विकास कुमार, बाबा, रवि, कमलेश के साथ मिल कर नौ अप्रैल की रात पप्पू की हत्या की योजना बनायी. कुन्नू पप्पू को मारने के चक्कर में लगा हुआ था इसको लेकर उसने पप्पू की कई दिनों तक रेकी भी की. जिसमें अपराधियों ने यह पता लगाया कि पप्पू हर रोज सुबह चाय पीने अनुमंडलीय अस्पताल के पास जाता है. उसी का फायदा उठाकर अपराधियों ने सुबह में पप्पू की गोली मार हत्या कर दी.

पप्पू ने की थी दो शादी

पुलिस ने फिलहाल इस मामले में विकास नामक एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही हत्या के लिए प्रयोग में लायी गयी पिस्तौल भी बरामद कर ली है. पप्पू के संबंध में बताया जाता है कि पप्पू ने दो शादी कर रखी थी. जहां पहली पत्नी उसे छोड़कर उससे दूर रहती है, जबकि उसने दूसरी शादी बहन के ननद से कर रखी थी जो घर पर रहती है और जिस तीसरी औरत के चक्कर में उसकी हत्या हुई, उसे वह तीन साल से पालीगंज में किराये के मकान में रखता था.

गिरफ्तार शूटर ने खोला राज

इसी दौरान जांच और वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर ये सारी घटनाएं परत दर परत खुलती गयीं. एएसपी ने बताया कि गिरफ्तार शूटर विकास कुमार की निशानदेही पर छापेमारी की जा रही है. जल्द ही सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें