1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna corona updates corona test in rmri and pmch hospitals of bihar are closed for two days lab workers of patna hospitals in the grip of corona read latest corona news updates of patna

राजधानी पटना के इन दो बड़े अस्पतालों में दो दिनों के लिए कोरोना जांच बंद, कोरोना की चपेट में पड़े लैब कर्मी ...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
FILE PIC

पटना: अगमकुआं स्थित राजेंद्र स्मारक चिकित्सा विज्ञान अनुसंधान संस्थान (आरएमआरआइ) में दो कर्मी व लैब टेक्निशियन भी संक्रमित हो गये हैं. इन तीनों के संक्रमित होने के बाद संस्थान में हड़कंप मच गया है. संस्थान के निदेशक डॉ प्रदीप दास ने बताया कि कैंटीन के दो कर्मी व एनएमसीएच से प्रतिनियुक्ति पर आये एक टेक्निशियन में बीमारी की पुष्टि हुई है. ऐसे में संस्थान में दो दिनों तक कोविड सैंपल की जांच नहीं होगी.

फिलहाल दो दिन जांच बंद रख सैनिटाइज कराने का कार्य होगा

निदेशक ने बताया कि संस्थान के बॉयरोलॉजी लैब व संस्थान को सैनिटाइज कराने के लिए शुक्रवार व शनिवार को संस्थान में जांच नहीं होगी. निदेशक की मानें, तो आवश्यकता पड़ने की स्थिति में रविवार को भी जांच प्रभावित हो सकता है. लेकिन फिलहाल दो दिन ही जांच बंद रख सैनिटाइज कराने का कार्य होगा.

पीएमसीएच में अब तीन दिनों तक कोरोना की जांच नहीं होगी

वहीं, पीएमसीएच में अब तीन दिनों तक कोरोना की जांच नहीं होगी. माइक्रोबायोलॉजी विभाग की लैब में कोरोना की जांच होती है. लेकिन, इस विभाग से कई कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पीएमसीएच प्रशासन ने यह निर्णय लिया है. अब इसके लैब को सैनिटाइज कर तीन दिनों तक बंद रखा जायेगा. इसे दोबारा से सोमवार को खोला जायेगा. तब तक यहां आने वाले सैंपलों को दूसरे मेडिकल कॉलेज की लैब में भेजा जायेगा.

पीएमसीएच के प्राचार्य ने कहा

पीएमसीएच के प्राचार्य प्रो डॉ विद्यापति चौधरी ने कहा कि पीएमसीएच में कोरोना की जांच तीन दिनों तक नहीं होगी. माइक्रोबायोलॉजी विभाग के पीजी छात्र व कर्मी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद आइसीएमआर की गाइडलाइन के मुताबिक यह फैसला लिया गया है.

तीन दिनों के लिए लैब को बंद करने का फैसला लिया

पटना एम्स में कोरोना की जांच गुरुवार को नहीं हो पायी. यहां एम्स प्रशासन ने तीन दिनों के लिए लैब को बंद करने का फैसला लिया है. अब शनिवार तक लैब बंद रहेगा. लैब को गुरुवार को सैनिटाइज किया गया है. यहां लैब के एक कर्मी में कोरोना संक्रमण का मामला तीन दिन पहले सामने आया था. इसके बाद संक्रमण दूसरे कर्मियों व डॉक्टरों में न फैले, इसके लिए आइसीएमआर की गाइडलाइन के मुताबिक सैनिटाइजेशन आदि काम करने के बाद इसे 72 घंटों के लिए बंद कर दिया गया है.

निदेशक डॉ पीके सिंह ने कहा

निदेशक डॉ पीके सिंह ने कहा कि आइसीएमआर की गाइडलाइन के मुताबिक सैनिटाइज कर 72 घंटों के लिए बंद कर दिया गया है. इस अवधि को पूरा करने के बाद इसे दोबारा से खोल दिया जायेगा.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें