1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna child dies after falling in pit made for piling family jammed the road in bihar news

Bihar News: पटना में पाइलिंग के लिए किए गढ्ढे में गिरने से बच्चे की मौत, परिजनों ने किया रोड जाम

पटना सिटी में पाइलिंग के लिए किए गए गढ्ढे में गिरकर 2 साल के बच्चे की मौत हो गयी है. दम घुटने से बच्चे की मौत हो गई. घटना से आक्रोशित लोगों ने शहीद भगत सिंह चौक पर अशोक राजपथ को जाम कर हंगामा कर दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटना में पाइलिंग के लिए किए गढ्ढे में गिरने से बच्चे की मौत
पटना में पाइलिंग के लिए किए गढ्ढे में गिरने से बच्चे की मौत
Prabhat Khabar

पटना सिटी के चौक थाना क्षेत्र के मिरचाई घाट पर पाइलिंग के लिए किए गए गढ्ढे में गिरकर 2 साल के बच्चे की मौत हो गयी है. मृतक मासूम बच्चे की पहचान छोटू राय के 2 वर्षीय पुत्र आयुष कुमार के रूप में की गई है. बता दें कि बच्चे के गड्ढे में गिरने की जानकारी मिलने ही परिजन मौके पर पहुंचे और आनन-फानन गड्ढे को खोद कर बच्चे को बाहर निकाला. इस बीच दम घुटने से बच्चे की मौत हो गई. घटना से आक्रोशित लोगों ने शहीद भगत सिंह चौक पर अशोक राजपथ को जाम कर हंगामा कर दिया.

गढ्ढे की गहराई लगभग 20 फीट

बताया जा रहा है कि बुधवार की रात मिरचाई घाट के नजदीक एक व्यक्ति द्वारा अपने मकान बनाने के लिए बोरवेल कराया गया था, जिसकी गहराई लगभग 20 फीट है. अगले दिन सुबह छोटू राय का 2 साल का बेटा आयुष कुमार खेलने के दौरान अचानक बोरवेल में जा गिरा. इस घटना के बीच वहां अफरातफरी मच गई. आनन-फानन में लोगों ने जेसीबी मशीन की व्यवस्था की और बोरवेल के बगल से एक दूसरा गड्ढा खोद बच्चे को बाहर निकाला.

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. बताया जाता है कि मिरचाई घाट इलाके में पाइलिंग के लिए दर्जनों गड्ढे खोदे गए हैं, पर सुरक्षा की दृष्टिकोण से कोई भी इंतजाम नहीं किया गया है. ऐसे में बुधवार को खेलते-खेलते बच्चा पाइलिंग के लिए खोदे गए गड्ढे में जा गिरा, जहां दम घुटने से उसकी मौत हो गई. फिलहाल पुलिस पूरे मामले कि छानबीन में जुट गई है.

अशोक राजपथ को जाम कर दिया

इस घटना से आक्रोशित परिजनों ने शव को शहीद भगत सिंह चौक पर रख कर अशोक राजपथ को जाम कर दिया. साथ ही प्रशासन से मुआवजे की मांग करने लगे. इधर, जाम की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने बड़ी मशक्कत के बाद आक्रोशित लोगों को समझा बुझा कर जाम छुड़ाया और मुआवजा दिलाने का भरोसा दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें