1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. one day international against sri lanka latest newsishan kishan big gift on his birthday fastest fiftiesagainst sri lanka

जन्‍मदिन पर पटना के इशान का शानदार आगाज, सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले दूसरे इंडियन क्रिकेटर बने

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इशान के बचपन के कोच और प्रशिक्षुओं ने मनाया जन्मदिन
इशान के बचपन के कोच और प्रशिक्षुओं ने मनाया जन्मदिन
twitter

पटना. भारत के लिए वनडे क्रिकेट में शानदार 59 रन की पारी खेलने वाले पटना के इशान किशन का रविवार को जन्मदिन है. अपने जन्मदिन पर उन्होंने सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले दूसरे इंडियन क्रिकेटर बन गए हैं. अपने पिता के इस प्रदर्शन से उनके पिता प्रणव पांडेय काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि जिस तरह इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में इशान ने शानदार आगाज किया था, उसी तरह उसका श्रीलंका में भी अगाज हुआ है. उसने महेंद्र सिंह धौनी से जरूरी टिप्स भी लिए हैं. संयोगवश उसे विकेटकीपिंग का मौका भी मिला है. जो कि उसके करियर को विस्तार देने में सहायक होगा

बताते चलें कि टीम इंडिया के बायें हाथ के युवा बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने डेब्यू वनडे मैच में धमाका कर दिया है. अपना 23वां बर्थडे मना रहे ईशान ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में डेब्यू करते हुए अर्धशतकीय पारी खेलकर रिकॉर्डों की झड़ी लगा दी. ईशान ने 42 गेंदों में 2 छक्के और 8 चौकों की मदद से 59 रन बनाकर आउट हुए.

बर्थडे पर छक्के से पारी की शुरुआत करने वाले पहले खिलाड़ी

ईशान किशन ने श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू मैच में अपनी पारी की शुरुआत छक्के से की. उन्होंने धनंजय डी सिल्वा की पहली ही गेंद पर छक्का जमाया और अपना खाता खोला. जन्मदिन पर छक्का जड़कर पारी की शुरुआत करने वाले ईशान पहले खिलाड़ी बन गये हैं.

डेब्यू टी20 और वनडे में अर्धशतक जमाने वाले ईशान पहले खिलाड़ी

ईशान किशन दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गये हैं, जिसने दो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट फॉर्मेट में अपने डेब्यू मैच में अर्धशतक जमाया. ईशान ने टी20 में भी डेब्यू करते हुए अर्धशतक जमाया था. ईशान ने 14 मार्च 2021 को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में डेब्यू किया था. उस मैच में ईशान ने 56 रन बनाये थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें