28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हीट वेव: मसौढ़ी अनुमंडल अस्पताल में बढ़ी मरीजों की संख्या

विगत कई दिनों से तापमान में बढ़ोतरी की वजह से भीषण गर्मी पड़ रही है. सुबह आठ बजे के बाद धूप इतनी तेज हो जा रही है कि लोग अपने घर में ही रहना मुनासिब समझ रहे हैं.

मसौढ़ी. विगत कई दिनों से तापमान में बढ़ोतरी की वजह से भीषण गर्मी पड़ रही है. सुबह आठ बजे के बाद धूप इतनी तेज हो जा रही है कि लोग अपने घर में ही रहना मुनासिब समझ रहे हैं. दिन के दस बजे के बाद अधिकांश सड़कों पर सन्नाटा पसर जा रहा है. इधर पड़ रही भीषण गर्मी से लोग बीमार भी हो रहे हैं. जिसकी वजह से अस्पतालों में लोगों कि अचानक भीड़ बढ़ गयी है. बुधवार को अनुमंडल हास्पिटल में ओपीडी में करीब चार सौ मरीजों का निबंधन हुआ. जिन्हें डाॅ संजिता रानी, लक्ष्मण प्रसाद, प्रभा कुमारी व अंजली कुमार सिंह ने देखा. उनका कहना था कि इनमें अधिकतर लोग हीट वेव के शिकार थे. इधर अनुमंडल हास्पिटल के उपाधीक्षक संजिता रानी ने बताया कि गर्मी को देखते हुए अस्पताल में कर्मियों की ड्यूटी चौबीस घंटे रोस्टर के अनुसार लगायी गयी है. अस्पताल में अलग से एक हीट वेव वार्ड बनाया गया है. गंभीर मरीजों को वहां रखा जायेगा. उन्होंने बताया कि अस्पताल में समुचित दवा उपलब्ध है. उन्होंने बताया कि औसतन प्रतिदिन ओपीडी में दो सौ मरीजों की रहने वाली संख्या बुधवार को चार सौ के पार पहुंच गयी. इस वजह से अस्पताल में काफी भीड़ इकठ्ठा हो गयी थी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें